ETV News 24
Other

विद्यार्थी सम्मान समारोह में कई विद्यालय के छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित

डेहरी/ सासाराम/बिहार

न्यू डिलियां स्थित न्यू एक्सलेंट एकेडमी मे शहर के कई विद्यालयों के मेघावी छात्र छात्राओं को विद्यार्थी सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया रविवार को इस कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ अरुण कुमार सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया.संचालन जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के प्रो. कन्हैया सिंह ने किया. संस्था के निदेशक रोहित सिंह ने अतिथियों को सम्मानित किया.छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए पुलिस इंस्पेक्टर धर्मेंद्र यादव ने कहा कि शिक्षा को संस्कार, नैतिकता से जोड़ा जाना चाहिए. बिना संस्कार और नैतिकता के शिक्षा निरर्थक है. बच्चों को पढ़ाई में मन लगाना चाहिए.शिक्षा से समाज और देश का विकास होता है.रोहित सिंह ने कहा कि कमजोर बच्चों के लिए अलग से समय दिया जाता है जबकि गरीबों को निःशुल्क शिक्षा देने की व्यवस्था है.
बीडीओ ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जानी चाहिए. मन लगाकर पढ़िए, अच्छा नागरिक बनिये. देश का विकास करिये.कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जो आपको प्रतिष्ठा दिलाता है।.नई पीढ़ी शिक्षा में नैतिकता, तार्किकता, मौलिकता, वैज्ञानिकता भी ग्रहण करे.युवा अपने पथ से भटक रहे हैं। नौकरी ही शिक्षा का उद्देश्य नहीं है.आज की पीढ़ी सोचती क्या है, यह समझना कठीन हो गया है. ये पीढियां बढ़ेंगी, यह तय है। विकास सतत प्रक्रिया है.अच्छे कार्य के लिए जिद्दी जरूर बनो. जिस परिवेश में हम है, उसमें आवश्यक है. हम सबसे निचले पायदान पर हैं। इस पायदान से ऊंचा कैसे उठें, मनिवांक्षित फल प्राप्त करना है. इसके लिए जिद्द जरूरी है।

Related posts

राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद शमीम ने जनता से कहा देश सर्वोपरि,हैं, अफवाहों व दुष्प्रचार से जनता रहे सावधान सामाजिक दूरी का हमेशा रखे ध्यान

admin

कोरोना वायरस से लड़ने बाले सफाईकर्मी सहित गरीबो के मसीहा बनकर आया समाजसेवी अजय यादव

admin

“करगहर के सेमरिया में अनियंत्रित ट्रक ने महिला समेत पशु को रौंदा, दोनों की हुई मौत@Etv News 24”

admin

Leave a Comment