ETV News 24
Other

फुल हो गई रेलवे की बुकिंग, बिहार आने के लिए 18 मई तक टिकट उपलब्ध नहीं

पटना से नीरज कुमार कि रिपोर्ट

पटना लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने एक जोखिम भरा कदम उठाया है।. सरकार की ओर से रेलवे का परिचालन 12 मई से शुरू करने का निर्णय लिया गया है, रेल मंत्रालय की ओर से सभी 30 स्पेशल ट्रेनों की सूची जारी की गई है, इस लिस्ट में सभी ट्रेनों के नाम, नंबर और टाइमिंग दी हुई है। दिलचस्प बात तो ये है कि बिहार आनेवाली ट्रेनों की बुकिंग फुल हो गई है।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 17 मई तक लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच करीब 45 दिनों के बाद रेलवे ने 12 मई से ट्रेन सेवा बहाल करने के लिए तैयारी की है. इस बाबत रेल मंत्रालय ने IRCTC की वेबसाइट पर बुकिंग प्रक्रिया शुरू की।. बुकिंग शुरू होने के चंद समय में ही बिहार आने के लिए सारी टिकटों की बुकिंग हो गई. IRCTC के मुताबिक शाम 6 बजे से बुकिंग प्रक्रिया शुरू हुई. लेकिन अब वेबसाइट पर बुकिंग नहीं हो रही है. 18 मई यानी कि एक सप्ताह तक एक लिए सभी टिकटों की बुकिंग हो गई।

रेलवे के मुताबिक दस मिनट से कम समय में हावड़ा से दिल्ली चलने वाली ट्रेन के कोच में सीट फुल हो गया है। 15 जोड़ी ट्रेनें नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरूवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी के लिए चलाई जाएंगी।. बिहार के लिए 5 ट्रेनें दिल्ली से चलेंगी. रेलवे की ओर से जो लिस्ट जारी की गई है,. उस लिस्ट के मुताबिक हावड़ा-नई दिल्ली ट्रेन बिहार में गया जंक्शन पर रुकेगी. राजेंद्र नगर- नई दिल्ली ट्रेन पटना और राजेंद्र नगर स्टेशन पर रुकेगी. रेलवे की ओर से बिहार आने के लिए 3 और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है. डिब्रूगढ़- नई दिल्ली ट्रेन बिहार में किशनगंज, बरौनी और दानापुर स्टेशन पर रुकेगी। अगरतला- नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन बिहार में कटिहार, बरौनी और पाटलिपुत्र स्टेशन पर रुकेगी। भुवनेश्वर नई दिल्ली सफर के दौरान में बिहार में गया स्टेशन पर रूकेगी।

Related posts

लूट का विरोध करने पर व्यवसाई को गोली मारा ,अस्पताल में भर्ती

ETV NEWS 24

बेतिया की खास खबरें,07/01/2020

admin

मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में वाहनों से लूटपाट करने का प्रयास कर रहे 3 अपराधी गिरफ्तार

admin

Leave a Comment