ETV News 24
Other

मजदूरों-कोरोना से मृतकों को श्रद्धांजलि के पश्चात झंडोत्तोलन कर मजदूर दिवस मनाया।*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

* मजदूरों को कर्नाटक में कोरोना बम कहकर प्रताड़ित करने पर नीतीश- मोदी चुप्पी तोड़ें- सुरेंद्र!*

समस्तीपुर

शहर के विवेक- विहार मुहल्ला में शुक्रवार को मई दिवस पर झंडोतोलन कर शिकागो के अमर शहीदों, मजदूर आंदोलन में शहीद नेताओं, कोविड19 महामारी में मारे गए लोगों, तथा मोदी सरकार के अदूरदर्शी निर्णय वाला लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूर जो घर पहुंचने की चाह में अपने जान गंवा चुके उन सभी को एक मिनट मौन रख श्रद्धांजलि दिया गया.
इस अवसर पर मजदूर दिवस जिंदाबाद, दुनिया के मजदूरों एक हो, पूंजीवाद -सांप्रदायिक- फासीवाद का नाश हो, 8 घण्टे काम को बढ़ाकर 12 घंटे करना नहीं चलेगा, लॉकडाउन में फंसे सभी प्रवासी मजदूरों को 10 हजार रूपये लॉकडाउन भत्ता के साथ विशेष ट्रेनों से सुरक्षित घर वापसी की गारंटी करो, मजदूरों के लिये लाठी-गोली और अमीरों के लिये कर्ज माफी की नीति नहीं चलेगी, कर्मचारियों के डीए की लूट बन्द करो-अमीरों पर टैक्स लगाओ, कर्मचारियों के वेतन की लूट बंद करो, लॉकडाउन में खाना मांग रहे मजदूरों पर किये गए सभी मुकदमा वापस लो का नारा लगया गया, कोरोना योद्धाओं, स्वास्थ्यकर्मियों, आशा सहित सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराओ, निर्माण मजदूरों सहित सभी मजदूरों को 3 माह का राशन व 10 हजार लॉक डाउन भत्ता की गारंटी करो आदि का भी जोरदार नारा लगया गया.
इसके पूर्व भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सुरेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा झंडोतोलन के पश्चात सभी शहीदों को द़ो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दिया गया.
इस अवसर पर ऐपवा जिलाध्यक्ष बंदना सिंह, नीलम देवी, आइसा की स्तुति, माले के मो० सगीर, विनोद साह आदि उपस्थित थे. विवेक- विहार मुहल्ला के अलावे शहर के चीनी मिल चौक पर नप सदस्य सह माले नेत्री रंजू देवी की अध्यक्षता एवं माले नेता सुखदेव सहनी के संचालन में कार्यक्रम किया गया. धर्मपुर बांध किनारे मो० कम्मू, पोखरैरा में रामचंद्र पासवान, नीरपुर में विनय झा, बाजपुर में उपेंद्र राय, जितवारपुर में अशोक राय, बहादुरपुर में राजकुमार चौधरी, छतौना में अनील चौधरी आदि माले एवं खेग्रामस नेताओं के नेतृत्व में मजदूर दिवस मनाया गया।

Related posts

चित्राणियों का निर्णय : माथे पर नीरकलश, कंधे पर पीली चुनरी

admin

बरबीघा कांग्रेस विधायक सुदर्शन कुमार के द्वारा दस हजार मास्क का वितरण

admin

मसौढ़ी रजिस्ट्री आॅफिस कैंपस में अधेड़ की हत्या की कोशिश

admin

Leave a Comment