ETV News 24
Other

लाकडाउन से मरे मजदूरों को श्रद्धांजलि देकर मनाया मजदूर दिवस

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*बाहर फंसे तमाम मजदूरों को सकुशल वापस लाएं नीतीश कुमार- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह!*

*लाकडाउन प्रभावितों को तीन महीने फ्री राशन और 10 हजार रूपये दें सरकार- राजदेव प्रसाद सिंह!*

ताजपुर

शहीद मजदूरों को दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देने के बाद झंडोत्तोलन कर प्रखण्ड के मोतीपुर में माले सह किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में मजदूर दिवस मनाया गया.
तत्पश्चात माले द्वारा जारी संकल्प पत्र का पाठ किया गया. इस अवसर पर माले के राजदेव प्रसाद सिंह, हित नारायण सिंह, सुरेश शर्मा, विष्णुदेव प्रसाद, विजय कुमार, प्रमोद कुमार समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.
मौके पर किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने कहा कि लाकडाउन से बिहार के लाखों मजदूर प्रभावित हुए हैं. वे बाहर में बेघर, बिना भोजन के मर रहे हैं. लगातार आंदोलन के दबाव में केंद्र सरकार उन्हें वापस भेजने का आदेश दिया लेकिन बिहार के नीतीश – मोदी बेशर्मी से बस का आभाव होने का रोना रो रही है. यह मजदूर विरोधी कदम है. सरकार तमाम मजदूर को सकुशल वापस लाएं, उन्हें तीन महीने का फ्री राशन, राशनकार्ड, 10 हजार रूपये दें. माले नेता राजदेव प्रसाद सिंह ने प्रखण्ड में भीषण ओलावृष्टि से बर्बाद सब्जी- फसल का मुआवजा देने, किसानों के केसीसी लोन माफ करने एवं अगला फसल के लिए नि: शुल्क खाद, बीज, बिजली, पानी आदि देने की मांग की.
प्रखण्ड के सिरसिया में माले नेता जीतेंद्र सहनी, आहर में संजीव राय, कस्बे आहर में मुकेश कुमार गुप्ता, फतेहपुर में मनोज सिंह, रामापुर महेशपुर में सोनिया देवी, अनीता देवी, बधौनी में मो० जावेद, फाजीलपुर में आशिफ होदा के नेतृत्व में मजदूर दिवस मनाया गया।

Related posts

“कटिहार में शराब के तस्करी के नायाब तरीके का भंडाफोड़, दूध के कंटेनर में देशी शराब@#Etv News 24”

admin

अवैध कब्जा को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष ने लिया संज्ञान मे जेसीबी से ढहवाया दिवाल

admin

मारपीट मामले में एक की गिरफ्तारी

admin

Leave a Comment