ETV News 24
Other

बिहार में कोरोना से दूसरी मौत, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

पटना से नीरज कुमार

पटना बिहार में कोरोना से दूसरी मौत हो गई है. वैशाली के रहने वाले युवक की मौत हो गई है. पटना एम्स में युवक ने दम तोड़ दिया है. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इंडिया में पिछले 24 घंटे के अंदर एक हजार से ज्यादा मामला सामने आये हैं. बिहारमें भी पिछले 48 घंटे के अंदर हालत काफी बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं. बिहार में दो दिन के अंदर 17 नए मरीज सामने आये हैं. इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक सिर्फ एक सप्ताह में 23 लोगों को कोरोना हुआ है. यानी कि लगभग दो दर्जन मरीज सामने आने से सरकार की चुनौतियां काफी बढ़ गई है।

पटना एम्स की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक वैशाली के रहने वाले 35 साल के युवक की मौत हो गई है. उसके संपर्क में आये 3 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. हालांकि इन तीनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि युवक को पहले से बुखार और ट्यूबरक्लोसिस था. 14 को इसे भर्ती कराया गया था. इसकी कोरोना रिपोर्ट 15 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी. जबकि दो दिन बाद शुक्रवार को इसने दम तोड़ दिया.

पटना एम्स में युवक का इलाज कराया जा रहा है. इस युवक को पहले से ही ब्रेन की बीमारी थी. उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. पिछले एक महीने से इसका इलाज कई जगहों पर कराया गया था. इस मौत की हालांकि कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. पटना के कंकड़बाग स्थित पॉपुलर हॉस्पिटल में भी इस शख्स को इलाज के लिए भर्ती कराया गया था.

इस मौत के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौतियां बढ़ गई हैं. वैशाली के रहने वाले 35 साल के युवक की बात कही जा रही है. यह युवक पटना के प्राइवेट हॉस्पिटल में भी भर्ती था।
फिलहाल पटना जिला प्रशासन ने पटना के दो अस्पतालों और एक जांच केंद्र को सील कर दिया है. इन इलाकों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बिहार के दो नए जिलों में भी कोरोना का संक्रमण फैला है. तब्लीगी जमात से जुड़े बक्सर के नया भोजपुर इलाके से दो नए मरीज सामने आये हैं. इसके अलावा वैशाली जिले से भी एक मामला सामने आया है. जिसके कारण बिहार में आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ा है. गुरूवार को मुंगेर के एक ही परिवार से 9 नए मामले सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. बिहार में यह आंकड़ा तेजी से बढ़ते हुए 83 पहुंच गया है. जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. 37 लोगों ने कोरोना को मात देकर एक नए जीवन को हासिल किया है।

Related posts

“नटवार तथा कोरी में जय कुमार मंत्री ने खूब उड़ाये गुलाल #@ Etv News 24”

admin

एलएलबी सेमेस्टर छ सत्र 15-18 के रिजल्ट जारी

ETV NEWS 24

गणेश सेवा सदन से किसी भी प्रकार के रिश्‍ते से महिला चिकित्‍सक ने किया इंकार, प्रशासन से इसकी गहनता से जांच कर कारवाई की मांग की, मामला ऑपरेशन के दौरान एक महिला की मौत का

admin

Leave a Comment