ETV News 24
Other

अन्य जिलों की तरह समस्तीपुर में भी एक साथ 10 किलो राशन उपभोक्ताओं को मिले- बंदना सिंह

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

जिलाधिकारी को पत्र देकर गैर कार्डधारी को भी राशन, राशि देने की कि गई मांग

राशन वितरण के लिए सर्वदलीय निगरानी समिति का गठन कराएं डीएम- ऐपवा

लाकडाउन प्रभावितों को केंद्र सरकार द्वारा घोषित प्रति यूनिट 5 किलो नि:शुल्क चावल के साथ पैसे वाला 5 किलो राशन अर्थात कुल 10 किलो राशन एक साथ देने की मांग करते हुए शुक्रवार को भाकपा माले नेत्री सह ऐपवा जिलाध्यक्ष बंदना सिंह ने जिलाधिकारी को एक पत्र दिया है।उन्होंने पत्र में हवाला देते हुए कहा है कि भोजपुर समेत अन्य जिले में उपभोक्ताओं को एकमुश्त 10 किलो रिशन दिया जा रहा है जबकी जिले में मात्र 5 किलो से भी कम राशन दिया जा रहा है।उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव को लेकर सरकार द्वारा किया गया लाकडाउन से उपजे संकट के इस दौर में राशन की लूट अक्षम्य अपराध है।कई डीलर पर जिलाधिकारी द्वारा किये गये कारबाई से भी डीलर-एमओ का लूट एवं मनमानी साबित हो रहा है।
महिला नेत्री बंदना सिंह ने कहा है कि एकमुश्त 10 किलो राशन एवं 1 किलो दाल देने से दो फायदे है।पहला कि उपभोक्ताओं को डीलर के यहाँ एक बार ही जाना पड़ेगा।इससे भीड़ कम होगी।लाकडाउन का पूरा- पूरा पालन होगा. दूसरा फायदा यह होगा कि सही कीमत, सही वजन मिलने से हो रहे हंगामे में कमी आएगी।
महिला नेत्री श्रीमती सिंह ने बगैर कार्डधारी को भी पीएम द्वारा घोषित राशन एवं राशि सहित अन्य सुविधाएं देने की मांग की है. महिला नेत्री ने इसकी सही देखभाल के लिए सभी पंचायत में सर्वदलीय निगरानी समिति गठन करने का भी आदेश जारी करने की मांग जिलाधिकारी से की है।

Related posts

“सुपौल में एक निजी स्कूल के अकाउंटेट ने प्रेम प्रसंग की आत्महत्या#@ Etv News 24”

admin

विकासशील इंसान पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर लौटे युवा ई० को कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

admin

शिवसागर मे सीएए के खिलाफ राजद ने मोदी का किया पुतला दहन

admin

Leave a Comment