ETV News 24
Other

करगहर में हर्षोल्लास और धूम धाम से मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस 

करगहर-बिहार

संवाददाता—मो०शमशाद आलम

करगहर—71वां गणतंत्र दिवस के मौके पर करगहर प्रखंड के सरकारी संस्थानों सहित गैर सरकारी संस्थानों में भी हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस । गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकारी व प्राइवेट स्कूली बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत की गई और राष्ट्रगान गाकर पुरानी यादें को तरोंताजा कर दिया गया । गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रखंड कार्यालय में प्रखंड उपप्रमुख तेजप्रताप सिंह ने तिरंगा फहराया और तिरंगे को सलामी दी ,जबकि करगहर थाना में थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल , बडहरी ओपी में ओपीअध्क्षय राधेकृष्ण राय ने झंडा तौलन किया और झंडे को सलामी दी ।इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि 26जनवरी 1950को हमारा संविधान लागू हुआ और इसी दिन हमे पूर्ण गणतंत्र मिली इसी कि याद में प्रत्येक वर्ष 26जनवरी को हमलोगों के द्वारा गणतंत्र दिवस के रूप में तिरंगा फहराकर मनाया जाता है । इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र करगहर में चिकित्सा पदाधिकारी डा०अनिल कुमार ने तिरंगा फहराया और तिरंगा को सलामी दी ,वहीं बीआरसी में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने तिरंगा फहराया और सलामी दी।
वहीं करगहर पंचायत भवन में मुखिया मनोरमा देवी , ग्राम कचहरी में सरपंच चाँदनी देवी , बकसड़ा पंचायत भवन में मुखिया राजिया खातुन, शिवन पंचायत भवन में मुखिया मीरा देवी ,रूपैठा ग्राम कचहरी में सरंपच सरोज राय ,अररूआँ पंचायत भवन में मुखिया राजु सिंह, कांग्रेस कार्यालय में प्रखंड अध्यक्ष सुशील मिश्रा,सजीव वर्मी कम्पोस्ट उत्पादन केन्द्र कुसहीं में रमाशंकर सरकार ने तिरंगा फहराया और तिरंगे को सलामी दी । वहीं कई राजनीति दलों के कार्यालयों में तिरंगा फहराया गया। इस दौरान जदयू कार्यालय में जदयू के प्रखंड़ अध्यक्ष मनोज कुमार ने तिरंगा फहराया और तिरंगा को सलामी दी जबकि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी कार्यालय पर पूर्व प्रत्याशी महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने तिरंगा फहराया और तिरंगा को सलामी दी ।वहीं दूसरी तरफ गैर सरकारी संस्थानों में सरस्वती बाल विधायल में विधालय अध्यक्ष मो०शरफुद्दीन शाह जावेद ने तिरंगा फहराया और तिरंगे को सलामी दी । 71वाँ गणतंत्र दिवस के मौके पर करगहर में प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी ।

Related posts

मसौढ़ी में नारी जनशक्ति संघ ने निकाला आक्रोश मार्च , अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक को बर्खास्त करने व उनके द्वारा किए गए झूठे मुकदमे को वापस लेने की मांग की , मामला उपाधीक्षक पर कालिख पोते जाने का

admin

वाणावर महोत्सव 2019 के लिए स्थानीय कलाकारों का किया गया चयन

ETV NEWS 24

पर्यावरण को बचाने एवं सामाजिक कुरीतियों के विरोध में लोगों का दिखा जज्बा

admin

Leave a Comment