ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्याओं से छुटकारा पाने को किसानों ने बैठक कर लिया आंदोलन का निर्णय

24 सितंबर को मोतीपुर में होगा किसान सम्मेलन- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह

आय दोगुनी करने का आश्वासन देकर सत्ता में आई मोदी सरकार किसानों का कर रही शोषण- ललन कुमार

एकताबद्ध किसान संघर्ष से ही समस्याओं का समाधान संभव- सुरेन्द्र प्रसाद सिंह

28-29 अक्टूबर को किसान महासभा का सीवान में राज्य सम्मेलन की संपूर्ण तैयारी तेज करने की बनी रणनीति

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*मशाला की खेत करने वाले किसानों को सुविधा- सहयोग दे सरकार*

समस्तीपुर:- स्थानीय मोतीपुर बंगली पर शनिवार को किसानों ने अपने समस्याओं के समाधान को लेकर एक बैठक का आयोजन किया। बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखंड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने किया। पर्यवेक्षक के बतौर महासभा के समस्तीपुर जिला सचिव ललन कुमार बैठक में उपस्थित रहे। बतौर अतिथि भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह भी उपस्थित थे। ललन दास, कैलाश सिंह, अनील सिंह, शंकर महतो, संजीव राय, मनोज कुमार सिंह, रतन सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह, रवींद्र प्रसाद सिंह, संजय शर्मा, मो० कयूम मुन्ना समेत प्रखंड के कई अन्य पंचायत से पहुंचे किसानों ने किसान- किसानी से जुड़े समस्याओं मसलन बिजली की अनियमित आपूर्ति, पशुओं में फैल रहे बीमारी, दुध की कम कीमत, नकली खाद- खल्ली की बिक्री, हरा सब्जी भंडारण हेतु कोल्ड स्टोरेज की अनुपलब्धता, केसीसी लोन माफ नहीं होने, मशाला किसानों को सरकारी सहयोग देने आदि समस्याओं पर चिंता प्रकट की।
बैठक को संबोधित करते हुए किसान महासभा के जिला सचिव ललन कुमार ने कहा कि मोदी सरकार खेती- किसानी को उस मोड़ पर लाकर रख दिया है जहाँ आज डाक्टर का बेटा डाक्टर, इंजीनियर का बेटा इंजिनियर, सैनिक का बेटा सैनिक बनना चाहता है लेकिन किसान का बेटा किसान बनना कतई नहीं चाहता है। कभी भारी वारीश तो कभी सुखाड़ के चलते किसानी घाटे का सौदा साबित हो रहा है। यदि फसल तैयार भी हो गया तो उचित कीमत के आभाव में किसानों को औनेपौने दामों में बेचने को मजबूर होना पड़ता है। उन्होंने किसानों को याद दिलाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी करेंगे लेकिन उनकी किसान विरोधी नीति ने किसानी को घाटा का सौदा बनाकर रख दिया है। इसके खिलाफ बड़ी संख्या में किसानों को गोलबंद कर संघर्ष का रूख अख्तियार करना वक्त की मांग है।
24 सितंबर को मोतीपुर में किसानों का सम्मेलन करने, 28-29 अक्टूबर को सीवान में राज्य सम्मेलन को सफल बनाने, सदस्यता अभियान में तेजी लाने, पंचायत सम्मेलन करने समेत कई अन्य सांगठनिक एवं आंदोलनात्मक निर्णय लिये जाने कि जानकारी अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रखंड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने दी।

Related posts

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत नामापुर एवं बेलसंडी में दी गई केंद्र सरकार की योजनाओ की जानकारी

ETV News 24

मुसरीघरारी चौक के पास ट्रक में 185 किलो गांजा के साथ युवक को किया गिरफ्तार

ETV News 24

समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा से कुल 12 प्रत्याशी तथा उजियारपुर से कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं

ETV News 24

Leave a Comment