ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पांच वर्ष पूर्व बना पानी टंकी नहीं हो सका चालू चापाकल के सहारे कट रही जिंदगी

समस्तीपुर

प्रियांशु के साथ रत्न शंकर भारद्वाज की रिपोर्ट

खबर समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर से आ रही हैं जहां प्रखंड क्षेत्र के बंगराहा पंचायत स्थित वार्ड 6 में पानी टंकी बने पांच वर्ष हो गए। जिससे दो सौ के आबादी वाले टोला में आज तक नलजल का पानी नहीं पहुंचा। निर्माण के पांच वर्ष बाद भी लोगों के लिए यह जलमीनार व नल परेशानी का सबब बन गया है। जनप्रतिनिधियों का गाहे-बेगाहे आना जाना रहता है। लेकिन आज तक किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान इस टोला या जलमीनार की तरफ नहीं जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है। वार्ड 6 के वासियों ने बताया कि वर्षो से जलमीनार बनकर तैयार है। लेकिन पांच वर्ष में जलमीनार एक बूंद पानी नहीं दे सका जिसके कारण ग्राम वासियों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हो रहा है। सरकार की योजना है कि सभी घरों में नल से जल पहुंचाया जाएं। लेकिन यह योजना धरातल पर नहीं उतर पाई है। जबकि इसमें लाखों की लागत से जलमीनार विगत पांच वर्ष पूर्व बनकर तैयार हो चुका है।
टोला में लगे नल भी अब उखड़ने लगा हैं। ग्रामीण पानी को तरस रहे हैं। सरकारी चापाकल के सहारे की कट रही हैं समय, बिछाई गई पाइप भी अब टूटने लगी हैं। किसी भी जनप्रतिनिधि का ध्यान इस जलमीनार की तरफ नहीं जाता है। ग्रामीण कहते हैं कि विकास के पैमाने का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है। ग्रामीण क्षेत्रों में नल से जल का यह हाल है। गांव में नल का जल का क्या हाल होगा। लेकिन इसकी स्थिति से कोई भी अधिकारी जान बुझकर वास्ता नहीं रखना चाहता है।

Related posts

खनन निरीक्षक ने दो ट्रैक्टर पकड़ कर चकमेहसी थाना को सौंपा

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के सिंघिया से जहां ट्रक और बाइक में जबरदस्त टक्कर हुई। और आमने-सामने की टक्कर में एक की मौत वही एक गंभीर रूप से घायल हो गये है

ETV News 24

अरूण महतो हत्याकांड में मुख्य शूटर मो० अबरार को एस०टी०एफ एवं जिला पुलिस ने धर-दबोचा

ETV News 24

Leave a Comment