ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय, समस्तीपुर के तत्वावधान में प्रखंड के कल्याणपुर चौक स्थित हनुमान मंदिर में तीन दिवसीय स्वर्णिम भारत नव निर्माण आध्यात्मिक प्रदर्शनी एवं राजयोग मेडिटेशन शिविर का उद्घाटन जिला परिषद् अध्यक्षा खुशबू कुमारी ने दीप प्रज्ज्वलन द्वारा किया

प्रियांशु के साथ शशि भूषण कुमार की रिपोर्ट

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय, समस्तीपुर के तत्वावधान में प्रखंड के कल्याणपुर चौक स्थित हनुमान मंदिर में तीन दिवसीय स्वर्णिम भारत नव निर्माण आध्यात्मिक प्रदर्शनी एवं राजयोग मेडिटेशन शिविर का उद्घाटन जिला परिषद् अध्यक्षा खुशबू कुमारी ने दीप प्रज्ज्वलन द्वारा किया। बीके सविता बहन, ओम प्रकाश भाई ने भी दीप जगाने में साथ दिया।

इस विशेष मौके पर संबोधित करते हुए समस्तीपुर से पधारी बीके सविता बहन ने कहा कि इस प्रदर्शनी में हमारी सभी समस्याओं का स्थायी समाधान निहित है। इस प्रदर्शनी के माध्यम से हमारी सर्व समस्याओं का निदान ज्ञान के सार के रूप में स्वयं निराकार परमपिता परमात्मा शिव द्वारा बताया गया है। इस प्रदर्शनी को शान्ति पूर्वक देखने और समझने मात्र से ही हमारे भाग्य के दरवाजे खुल जाते हैं एवं हमें स्वयं का, ईश्वर का, ईश्वर से अधिकार के रूप में प्राप्त हो रहे सुख-शान्ति-समृद्धि के वर्से का, सृष्टि के आदि-मध्य-अंत व कर्म-सिद्धांत सहित अनेक गूढ़ बातों का ज्ञान प्राप्त होता है, जो हमारे लिए जानना अति आवश्यक है। उन्होंने सभी प्रखंडवासियों से प्रदर्शनी के माध्यम से अपने जीवन को एक नई सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर करने के लिए इसका अवलोकन करने का आह्वान किया, जो पूर्णतया निःशुल्क है।

समस्तीपुर से आये वरिष्ठ भ्राता ओम प्रकाश भाई ने कहा कि यह प्रदर्शनी आत्मा के लिए संजीवनी है। आज सभी कहीं-न-कहीं दुःख-अशान्ति-चिंता-तनाव से मूर्छित हैं, उन्हें ही सुरजीत करने के लिए परमात्म-ज्ञान रूपी बूटी इस प्रदर्शनी के माध्यम से दी जा रही है। सभी प्रकार की बुराइयों, विकृतियों से मुक्त तो हम सभी होना चाहते हैं लेकिन उसका सत्य-मार्ग इस प्रदर्शनी के माध्यम से ही प्राप्त होता है।

जिला परिषद् अध्यक्ष खुशबू कुमारी ने कहा कि यह प्रदर्शनी प्रखंडवासियों के लिए नये साल के पूर्व ही नव वर्ष की सौगात है। उन्होंने संस्थान का इस आयोजन के लिए धन्यवाद करते हुए प्रखंडवासियों से इसका पूरा लाभ लेने का आग्रह किया।

इससे पूर्व पिछले चार दिनों से दर्जनभर भाई-बहनों ने अनेक प्रचार-वाहनों के माध्यम से प्रखंड के गांव-गांव में घर-घर में जाकर संदेश-पत्र एवं निमंत्रण-पत्र देकर लोगों को इस प्रदर्शनी का लाभ लेने का आग्रह किया, ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग आकर इसका लाभ ले सकें।

प्रदर्शनी में मुख्य रूप से डॉ० उपेंद्र राय, सरोज सिंह, रामाधार शर्मा, संजय सिंह आदि मौजूद रहे एवं रौशन भाई, विजय भाई, संजीव भाई, अशोक भाई, अर्जुन भाई, टुनटुन भाई आदि ने पथ-प्रदर्शक की भूमिका निभाई।

Related posts

सामाजिक कार्यकर्ता श्री भगवान ने शेरो शायरी के द्वारा किए बीडिओ का विदाई

ETV News 24

संविदा कर्मी महासंघ का जिला स्तरीय कन्वेंशन संपन्न

ETV News 24

अमित कुमार, भाकपा-माले के चौथी बार चुने गए प्रखंड सचिव

ETV News 24

Leave a Comment