ETV News 24
खगड़ियाबिहार

संविदा कर्मी महासंघ का जिला स्तरीय कन्वेंशन संपन्न

खगड़िया

30 जनवरी को संविदा कर्मी महासंघ का जिलाधिकारी के समक्ष होगा प्रदर्शन – राकेश

सभी संविदा कर्मियों को सेवा स्थाई एवं वेतनमान निर्धारित करें सरकार, अन्यथा आंदोलन होगा तेज – किरण देव यादव

सरकार की तानाशाही वादाखिलाफी व संवेदन हीनता के खिलाफ संविदा कर्मियों में आक्रोश व्याप्त – अमरजीत

बिहार राज्य संविदा कर्मी महासंघ के राज्यव्यापी आह्वान पर विभिन्न जन संगठनों के नेतृत्वकारियों का कन्वेंशन का आयोजन पुराना सदर हॉस्पिटल परिसर में किया गया, जिसकी अध्यक्षता कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष चन्द्रशेखर मंडल ने किया,
वही मंच संचालन आशा ममता फैसीलेटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष सह संविदा कर्मी महासंघ के संरक्षक किरण देव यादव ने किया।

कन्वेंशन में सभी विभाग के संविदा कर्मियों को सरकारी सेवक घोषित करने तथा वेतनमान देने की मांग को लेकर 17 जनवरी से 31 जनवरी तक काला बिल्ला लगाकर विरोध दर्ज करने के आंदोलन को समीक्षा की गई।
कन्वेंशन में सर्वसम्मति से 30 जनवरी 2022 को गांधी जी के शहादत दिवस पर जिलाधिकारी के सामने सरकार के संवेदन शून्यता हठधर्मिता एवं तानाशाही के खिलाफ जिला अधिकारी के सामने राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन सभा किया जाएगा।
संविदा कर्मी का प्रदेश प्रवक्ता राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि संविदा कर्मी महासंघ एकजुटता, चट्टानी एकता एवं आंदोलन के बल पर वेतनमान एवं स्थाई सेवा लेकर रहेगी।
संविदा कर्मी महासंघ के जिला अध्यक्ष अमरजीत कुमार भारती ने कहा कि संविदा कर्मियों को जहां एक तरफ मानदेय लंबित है वहीं दूसरी तरफ सरकार वादाखिलाफी कर दमनकारी नीति अपना रही है जिसका विरोध अनवरत जारी रहेगा।
महासंघ के कोषाध्यक्ष अविनाश कुमार ने कहा सरकार संविदा कर्मियों के साथ तानाशाही रवैया अपना रही है जिससे संविदा कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है।
संविदा कर्मी महासंघ के संरक्षक किरण देव यादव ने कहा जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा । उन्होंने सभी संविदा कर्मियों से 30 जनवरी को आंदोलन में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया।
अध्यक्षीय संबोधन में चंद्रशेखर मंडल ने कहा संविदा कर्मी को सरकार जल्द स्थायीकरण एवं वेतनमान मुहैया करें।
कन्वेंशन में ग्रामीण आवास सहायक संघ के नेता अनिकेत कुमार , हरेंद्र कुमार पासवान , स्वर्णिम प्रभात, राजीव कुमार , आशा ममता कार्यकर्ता बबीता कुमारी, सुंदर माला कुमारी, सुनीता देवी , अनिता कुमारी , राधिका कुमारी , राजीव कुमार , संजू पटेल, सुभद्रा कुमारी , हेमलता कुमारी के अलावे रंगकर्मी सतीश आनंद, एवं समाजसेवी गुड्डू ठाकुर ने संविदा कर्मी के आंदोलन को समर्थन एवं कन्वेंशन को अभिनंदन किया तथा मांगों को जायज ठहराया।

Related posts

कथित सुशासन की सरकार में सामूहिक आत्महत्या एक कलंक – किरण देव यादव

ETV News 24

दो पक्षों के विवाद में विभिन्न गांव के पांच जख्मी रेफर

ETV News 24

तेजी से नीचे गिरने लगा शहर का जल स्तर

ETV News 24

Leave a Comment