ETV News 24
बिहारबेगूसराय

बेगूसराय स्टेशन पूर्व रेल पटरी टूटने से ड्राइवर की सूझ बुझ से वैशाली ट्रेन बड़ी दुर्घटना से बची

बेगूसराय। वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन बड़ी दुर्घटना होने से बची। ड्राइवर की सूझबूझ ने हजारों यात्री व छात्रों की बचाई जान। बताते चले की बेगूसराय स लाखो रेलवे स्टेशन से पूर्व पटरी टूटने से वैशाली ट्रेन बड़ी दुर्घटना से बच गई। वैशाली ट्रेन अपने नियत समय से खगड़िया से खुली और बेगूसराय से पूर्व अचानक रुक गई । यात्रियों मे अफरातफरी मच गई। सभी यात्री इंजन की और भाग रहे थे। वहा जाकर देखा गया तो टूटी पटरी पर इंजन गुजर चुकी थी। यात्री भारतीय नाई समाज के प्रांतीय मीडिया प्रभारी पाण्डव कुमार, मंकेश कुमार, राहुल कुमार, छोटू कुमार, सुरेंद्र कुमार, सुनील सिंह, दीपक कुमार आदि ने बताया कि अचानक ट्रेन रुकने से हमलोग इंजन कि और गये तो पता चला हम जिस ट्रेन से यात्रा कर रहे हे वो ड्राइवर कि सूझबूझ से बड़ी दुर्घटना से बच गई । यदि समय से ड्राइवर द्वारा ब्रैक नही लगाया जाता तो बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती थी। ड्राइवर को सभी ने सराहरणीय कार्य बताया व धन्यवाद दिया। वही बताते चले और बेगूसराय मे स्नातक कि परीक्षा देने खगड़िया, साहेबपुर कमाल, लखमिनिया से हजारों छात्र जाते है। केवल खगड़िया कि बात कि जाय तो यहां से केवल तिन सौ से अधिक छात्र परीक्षा देने इसी ट्रेन से यात्रा कर रहे थे। छात्राओं के साथ अभिभाभक भी इस घटनां के बाद पैदल ही बेगुसराय जाने को मजबूर हुए।

करीब डेढ़ घंटे के बाद किसी तरह पटरी को कुछ ठीक कर धीरे धीरे वैशाली ट्रेन को पास किया गया और युद्ध स्तर पर पटरी को ठीक करने का कार्य किया जा रहा है।

आर पी एफ व टिकट कॉलेक्टर ने भी निभाया अपना फर्ज।

बताते चले कि जहा पटरी टूटने से यात्रियों मे भगदर हुई वही आर पी एफ व टिकट कॉलेक्टर द्वारा अभी को धैर्य बनाये रखने का आस्वाशन दिया गया और छात्र -छात्राओं व उनके अभिभावकों को समय से परीक्षा हाल तक जाने के लिए सड़क मार्ग से जाने कि सलाह व रास्ता भी दिखाया गया।

Related posts

कोरोना संक्रमण के खिलाफ आज पंचायतस्तरीय जनप्रतिनिधियों को लगाया जाएगा टीका

ETV News 24

सांगठनिक मजबूती को लेकर माले ने सचिवों की बैठक बुलाई

ETV News 24

हरदीश नारायण उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रवेशोत्सव को लेकर निकाली गई प्रभात फेरी

ETV News 24

Leave a Comment