ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

कोर्ट परिसर फायरिंग मामले में नाबालिग बदमाश को पुलिस ने उठाया, भेजा जुवेनाइल सेंटर

सफेद पोश संरक्षणकर्ता की गिरफ्तारी तो दूर पता भी नहीं लगा पाई पुलिस, झारखंड के शूटर अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर कोर्ट परिसर में बीते 26 अगस्त को दो बंदियों को गोली मारकर घायल किए जाने के मामले से संबंधित एक बदमाश को पुलिस ने छापेमारी कर उठाया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बदमाश की उम्र 16 वर्ष है उसके पिता शहर के प्रसिद्ध मंदिर पूजा-पाठ कराते हैं। उसी नाबालिग बदमाश ने अपराधी मो. ओवैस के साथ मिलकर प्रभात चौधरी की हत्या का प्रयास किया था। कई बार की कोशिशों के बाद प्रभात चौधरी की हत्या को अंजाम देने में विफल रहने पर उसने घटना करने इनकार कर दिया था। पुलिस के अनुसार बाद में झारखंड से बुलाए गए दो शूटरों व शशि रंजन ऊर्फ गोलू एवं अन्य अपराधियों के सहयोग से कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट हाजत की तरफ जा रहे माफिया प्रभात चौधरी को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसमें प्रभात चौधरी के साथ मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा का रहने वाला प्रभात तिवारी नाम का एक अन्य बंदी भी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया था।

सफेद पोश संरक्षणकर्ता की गिरफ्तारी तो दूर पता भी नहीं लगा पाई पुलिस

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने छापेमारी कर वैनी ओपी क्षेत्र के मुजौना चंदौली से एक नाबालिग बदमाश को उठाया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में वह घटना के संबंध में कई सारे राज खोल सकता है। एक सितंबर को मामले का खुलासा करते हुए एसपी विनय तिवारी ने बताया था कि संभवत किसी बड़े सफेद पोश का संरक्षण रामबाबू राय को मिला हुआ था। उसी के संरक्षण में रामबाबू राय का कल्याणपुर और चकमेहसी थाना क्षेत्र में शराब का कारोबार फल-फूल रहा था। हालांकि 10 दिनों के बाद भी पुलिस न ही उस सफेद पोश गिरफ्तार कर पाने में सफल हो पाई है औ न ही उसका कुछ पता लगा पाई है।

झारखंड के शूटर अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर

पुलिस के अनुसार घटना से संबंधित चार लोगों को उसने गिरफ्तार किया है। जिसमें कल्याणपुर प्रखंड राजद अध्यक्ष रामबाबू राय, अमन कुमार उर्फ कारगिल, मो. ओवैस और वैनी ओपी क्षेत्र के रेपुरा निवासी रामराजी ठाकुर के पुत्र और घटना के मुख्य साजिशकर्ता शशि रंजन ऊर्फ गोलू के पिता अवधेश ठाकुर शामिल हैं। वहीं इस घटना के आरोपी आनंद कुमार डब्लू को घटना से पूर्व पटना पुलिस ने शराब मामले में गिरफ्तार किया था और वैनी ओपी के एक आर्म्स एक्ट मामले में शशि रंजन उर्फ गोलू ने पुलिस को चकमा देते हुए न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। जिसे बाद में समस्तीपुर पुलिस ने रिमांड पर लेकर पूछताछ की है। वहीं पुलिस अभी तक झारखंड के शूटरों को गिरफ्तार कर पाने में सफल नहीं हो पाई है।

छापेमारी में आरोपी को पकड़ा गया था और विस्तृत पूछताछ के बाद उसे दरभंगा जुवेनाइल भेज दिया गया है।

Related posts

तिरहुत गंडक नहर परियोजना कार्य में किसानों का शोषण बंद हो-किसान महासभा

ETV News 24

थाना पर जनता दरबार में हुआ भूमि विवाद का निपटारा

ETV News 24

विद्यापतिनगर में दो जेवर दुकान में 9 लाख के जेवरात की चोरी

ETV News 24

Leave a Comment