ETV News 24
देशबिहाररोहतास

बिक्रमगंज में तालीमी बेदारी ने निकाला जागरूकता रैली

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के बिक्रमगंज से है, जहाँ स्थानीय शहर के थाना चौक के मदरसा स्थित पहचान एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के अधीन चल रहे मौलाना अबुल कलाम लाइब्रेरी कैम्पस से जागरूकता रैली निकाला गया। इस जागरूकता रैली को जनाब अजीमुलहक खान साहब ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली अबुल कलाम लाइब्रेरी कैम्पस से निकलकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पुनः वापस लौटी।
इस संबंध में पहचान एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी के सचिव जनाब हकीक खान ने जानकारी देते हुए बताया की यह रैली शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए निकाला गया है। इस रैली को निकालने का उदेश्य लोगो को शिक्षा के प्रति जागरूक करना है। इस संस्थान में वैसे बच्चों को शिक्षा देने का कार्य किया जाता है जिस बच्चा का उम्र कम से कम 10 वर्ष से ऊपर हो और वह किसी विद्यालय में पढ़ने नही जाता हो। और इस संस्थान में नामांकित सभी बच्चों को बिल्कुल निःशुल्क शिक्षा दने का कार्य किया जाता है। स्थानीय लोगो के द्वारा ऐसे उत्कृष्ट कार्य का काफी सराहना किया गया।
इस रैली में मुख्य रूप से मुख्य रूप से संस्था के सदर मौलाना जैनुद्दीन अंसारी एवं संस्था के सचिव जनाब हकीक खान, मास्टर अनीश खान, जनाब महफूज आलम खान एवं संस्था के प्रवक्ता अलीम कुरैशी, मास्टर अबुल हसन, अली हुसैन, मास्टर कादिर, हमीद खान, डॉक्टर दानिश, इम्तियाज अहमद, मुमताज अली, डॉक्टर सनी, डॉक्टर नेसारूलहक, हसनैन खान, गुलाम अली के अलावे अन्य लोग मौजूद थे।

Related posts

प्रशासन ने भारी संख्या में पहुंचकर हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण कराया खाली

ETV News 24

बिहार दिवस के अवसर पर बिहार पुलिस ड्यूटी के दौरान बनाते हैं तंबाकू

ETV News 24

गैंगरेप मामले में पॉस्को न्यायालय ने तीन आरोपीयों को 25 वर्ष सश्रम कारावास की सज़ा दी

ETV News 24

Leave a Comment