ETV News 24
बिक्रमगंजबिहाररोहतास

बिक्रमगंज में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौके पर हुई मौत

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

बिक्रमगंज/रोहतास। खबर रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र से है, जहां बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के धारूपुर गांव के बधार में खेती का कार्य कर रहे एक किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई।
घटित घटना के संबंध में बताया जाता है कि धारूपुर गांव के वार्ड संख्या 19 निवासी राजाराम रजवार उम्र करीब 55 वर्ष पिता अलगू रजवार अपने गांव के बधार में कृषि कार्य को लेकर अपने खेत में कार्य कर रहे थे इसी दरमियान अचानक रिमझिम बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से राजाराम रजवार की मौके पर ही मौत हो गई घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों की देखने के लिए काफी भीड़ लग गई वही मृतक के परिजनों को इसकी खबर मिलने के बाद घर में मातम सा छा गया और परिजनों का रो रो कर हाल बुरा हुआ है।
इस संबंध में जब बिक्रमगंज अंचलाधिकारी आलोक चंद्र रंजन से बात चीत किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि सरकार के प्रावधान के अनुसार मृतक को आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजे के रूप में 4 लाख रुपया देने का प्रावधान है। मृतक के परिजनों के द्वारा मुआवजे का दावा करने के उपरांत उनके सरकार के प्रावधान के अनुसार मुआवजे का भुगतान किया जाएगा। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुँच शव को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी है।

Related posts

बीसीओ, बीडीओ एवं जिलाधिकारी को पत्र लिखकर माले ने करोड़ों रूपये के पैक्स हेराफेरी कांड की जांच की मांग की

ETV News 24

बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है

ETV News 24

हरियाली के लिए वृक्षारोपण करें: श्याम बिहारी राम

ETV News 24

Leave a Comment