ETV News 24
डेहरीबिहाररोहतास

हरियाली के लिए वृक्षारोपण करें: श्याम बिहारी राम

पर्यावरण के कारण मानव जीवन संकट में: संजय पासवान
बुद्धा चैरिटी की ओर से निःशुल्क वृक्ष पौधे का वितरण

डेहरी ऑन सोन रोहतास

15 अगस्त सोमवार को पड़ाव मैदान के निकट पर्यावरण नर्सरी का शुभआरम्भ किया गया। पूर्व विधायक श्याम बिहारी राम ने नर्सरी का उद्घाटन करने के उपरांत कहा कि बुद्धा चैरिटी फाउंडेशन की ओर से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पर्यावरण बचाने के लिए निःशुल्क वृक्ष का पौधा वितरण व्यवस्थापक संजय पासवान के द्वारा किया जा रहा है। जो सराहनीय है उन्होंने कहा कि हरियाली लाने तथा पर्यावरण बचाने के लिए वृक्षारोपण अवश्य लगाएं, जीवन सुखमय में रहेगा। आज पर्यावरण कारण ही वर्षा की स्थिति अच्छी नहीं है ।उन्होंने कहा कि वृक्ष लगाएं साथ ही उसका संरक्षण, बचाव, भी करें। वहीं पर्यावरण नर्सरी के यवस्थापक संजय पासवान ने बताया कि दूषित पर्यावरण के कारण मानव जीवन संकट में पड़ गया है। पर्यावरण की सुरक्षा हमारे जीवन में अति महत्वपूर्ण है। तीन पेड़ मिलकर एक मनुष्य का आक्सीजन का भरपायी करता है। बड़े पैमाने पर विश्व में पेड़ों की अन्धाधुंध कटाई जारी है। अनुमानित हैं कि प्रतिदिन 70 हजार एकड़ में पेड़ कट जा रहा है। जबकि पौधा से पेड़ बढ़ने में एक पौधा को 20-25 साल लग जाता है। मेरा उद्देश्य है कि हर घर में पेड़ पौधा हो! पेड़ घर में रहेगा तो निगेटिव एनर्जी दूर रहेगा।
संजय पासवान ने कहा कि
बुद्धा चैरीटी फाउंडेसन पर्यावरण नर्सरी के माध्यम से हर माह के 15 तारीख को निःशुल्क 100 पौधा मुफ्त वितरण करने का संकल्प लिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा पौधा हर घर तक पहुँचे ।
ताकि मानव जीवन ग्लोबल वार्निंग से बच सके।
इस मौके पर मदन चन्द्रवंशी, रमेश चौरसिया शिव शंकर गुप्ता, सत्येन्द्र यादव उर्फ साधु जी, कुँवर सिंह, विनय गुप्ता, उमेश सिंह , कृष्णा नन्द सौण्डिक, विनोद चौरसिया, मुन्ना पासवान, सुदामा पासवान, सुनिल, यादव शंकर चौधरी, संजय यादव, डॉ रवि कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

पुआल के गले में लगी आग

ETV News 24

कोविड टीकाकरण केन्द्र का निरीक्षण

ETV News 24

पटना-भभुआ इंटरसिटी समेत 23 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द, कोरोना को लेकर ECR का फैसला

ETV News 24

Leave a Comment