ETV News 24
खगड़ियाबिहार

सभी ग्राम कचहरी में सरपंच फहराएंगे तिरंगा झंडा, मंत्री सरपंच को इग्नोर कर रहे हैं, 5 अगस्त को होगा न्याय आंदोलन – अमोद कुमार निराला

अलौली खगड़िया बिहार

*पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी द्वारा झंडोत्तोलन के संदर्भ में जारी सर्कुलर में सरपंच द्वारा झंडोत्तोलन की चर्चा नहीं करना दुर्भाग्यपूर्ण व दोहरी मानसिकता का परिचायक – किरण देव यादव*

*क्या ग्राम कचहरी में सरपंच तिरंगा झंडा नहीं फहरायेंगे ? सर्कुलर में सरपंच ग्राम कचहरी का चर्चा क्यों नहीं ? जवाब दें, सम्राट चौधरी मंत्री साहब*

*तिरंगा झंडा के प्रति आस्था विश्वास सम्मान एवं देशभक्ति की भावना जागृति हेतु घर घर हर घर तिरंगा झंडा फहराने का किया अपील*

*अलौली* बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह खगरिया जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी द्वारा 15 अगस्त को झंडा फहराने का निर्देश आदेश सर्कुलर फरमान जारी किया गया है कि मनरेगा भवन, पंचायत सरकार भवन, पंचायत में मुखिया, वार्ड में वार्ड सदस्य तथा नल जल टंकी पर तिरंगा झंडोत्तोलन करेंगे।
श्री यादव ने मंत्री सम्राट चौधरी के उक्त फरमान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कड़ी निंदा किया है। उन्होंने कहा कि राज्य भर में ग्राम कचहरी को संचालित करने वाले सवा लाख पंच परमेश्वर के आत्मसम्मान भावना को ठेस पहुंचाने वाली सर्कुलर से पंच परमेश्वर आहत हैं। पंच सरपंचों को नजरअंदाज करना मंत्री मंत्री द्वारा किया गया है जो घोर निंदनीय है। श्री यादव ने कहा कि क्या ग्राम कचहरी में सरपंच तिरंगा झंडोत्तोलन नहीं करेंगे? मंत्री जी जवाब दें !
श्री यादव ने कहा कि यह देश साझी शहादत साझी विरासत का देश है, सब का समान अधिकार है, सभी को तिरंगे झंडे के प्रति सम्मान और आस्था है, फहराने का अधिकार है। तिरंगा झंडा फहराने के लिए व्यक्ति विशेष को चिन्हित करना, तथा सरपंच के द्वारा ग्राम कचहरी में झंडोत्तोलन के संदर्भ में सर्कुलर में चर्चा तक नहीं करना दुर्भाग्यपूर्ण है और गलत दोहरी मानसिकता का परिचायक है तथा मानसिक दुर्बलता एवं राजनीति से प्रेरित है।
इधर, बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला, प्रदेश संयोजक पुष्पेंद्र ठाकुर, प्रदेश विधि सलाहकार अजय मेहता, अधिवक्ता डॉ कमल किशोर यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि पंच सरपंच संघ के निर्णय के आलोक में बिहार के सभी ग्राम कचहरी में सरपंच तिरंगा झंडा आन बान शान के साथ फहराएंगे।
सभी सरपंचों से अपील किया गया कि अपने ग्राम कचहरी में जहां भी पंचायत करते हैं भले बरगद पीपल के वृक्ष तले ही क्यों न हो या फिर सामुदायिक भवन ग्राम कचहरी भवन परिसर में झंडोत्तोलन किया जाए।
देशभक्ति के जज्बे से ओतप्रोत एवं तिरंगे झंडे के प्रति आस्था विश्वास सम्मान के मद्देनजर हर घर तिरंगा झंडा फहराने का आह्वान किया गया।
पंच सरपंच संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि 5 अगस्त को पूरे बिहार में सभी जिला अधिकारी के सामने धरना प्रदर्शन सभा किया जाएगा एवं 20 सूत्री मांग पत्र राष्ट्रपति राज्यपाल के नाम जिला अधिकारी को सौंपा जाएगा।

Related posts

उर्वरक निगरानी समिति की बैठक में सदस्यों ने खाद कालाबाजारी पर चिंता व्यक्त किया

ETV News 24

दो दिवसीय वर्चुअल क्षमता संवर्धन कार्यशाला आयोजित

ETV News 24

युवा समाजसेवी प्रभंजन कुमार ने कहा कि लगातार मिल रही है जान से मारने की धमकी

ETV News 24

Leave a Comment