ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

उर्वरक निगरानी समिति की बैठक में सदस्यों ने खाद कालाबाजारी पर चिंता व्यक्त किया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर :-*दुकान में खाद उपलब्धता एवं कालाबाजारी की शिकायत की जांच करेगी निगरानी समिति*

*किसानों को डीएपी के साथ जबरदस्ती नैनो यूरिया देने पर रोक लगाने की मांग उठी*

उर्वरक की कालाबाजारी एवं महंगे दाम पर बेचे जाने पर रोक लगाने, डीएपी के साथ नैनो यूरिया देने पर रोक लगाने, खाद की उपलब्धता एवं वितरण की जांच कराने की मांग शुक्रवार प्रखंड कार्यालय में आहुत उर्वरक निगरानी समिति की बैठक में निगरानी समिति के सदस्यों ने किया.
बैठक की अध्यक्षता प्रमुख पुनम देवी ने किया. संचालन कृषि पदाधिकारी वीरेन्द्र पासवान ने किया! बतौर अतिथि बीडीओ मनोज कुमार, सीओ सीमा रानी, बीसीओ रीना रानी, निगरानी समिति सदस्य भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, भाकपा के रामप्रीत पासवान, जदयू के विनोद पासवान, रंजीत कुमार सिंह, किसानश्री संतोष कुमार सिंह, एटीएम मारूतिनंदन शुक्ला, रंजीत कुमार रंजन, किसान सलाहकार विकास कुमार आदि उपस्थित थे!
बैठक में किसान ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने प्रखण्ड के बीच ताजपुर बाजार में सभी उर्वरक उपलब्ध रखने, खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने, खाद दर से अधिक की वसूली पर रोक लगाने, डीएपी के साथ जबरदस्ती नैनो यूरिया किसानों को देने पर रोक लगाने की मांग की!
खाद संकट की शिकायत आने पर अधिकारियों की उपस्थिति में निगरानी समिति द्वारा खाद दुकानों की जांच कराने, दोषी पाये जाने पर दुकानदारों पर कारबाई करने, जरूरतमंद किसानों को जरूरत का ही खाद आपूर्ति करने, आगामी रवी की फसल को देखते हुए भरपूर मात्रा में खाद उपलब्ध रखने के निर्णय के साथ ही बैठक समाप्ति की घोषणा की गई!

Related posts

4-5 नवंबर को बेतिया खेग्रामस राज्य सम्मेलन में भाग लेने को समस्तीपुर से 130 सदस्यों का दल ट्रेन से रवाना

ETV News 24

विधानसभा उपाध्यक्ष के क्षेत्र भ्रमण के क्रम में आंगनबाड़ी संघ के शिष्टमंडल मंडल मिलकर पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा

ETV News 24

हत्यारोपी को जेल

ETV News 24

Leave a Comment