ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

विश्व शांति के लिए आयोजित रुद्र यज्ञ आमजनों का कल्याण करेगा:-स्वर्णिमा

पर्यावरण के पुनर्निर्माण में मिल का पत्थर सावित होगा:-जिलापार्षद।

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

24 घंटे हवन से होगी वायुमंडल की शुद्धि:-स्वर्णिमा।

समस्तीपुर जिला के खानपुर, प्रखण्डक्षेत्र शिवाजीनगर वॉर्डर स्थित स्थल चौक पर आज 11 दिवसीय श्री श्री1008 रुद्र महायज्ञ का शुभारंभ हुआ।इस अवसर पर आज 251 कन्याओं द्वारा कलश शोभायात्रा निकाली गई।शोभा यात्रा मध्यविद्यालय बल्लीपुर स्थित बन्नी पोखड़ से जल भरकर नगर भ्रमण करते हुए यज्ञ स्थल पहुंचा।जहाँ वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ कलश स्थापना किया गया।
इस अवसर पर जिलापार्षद स्वर्णिमा सिंह ने कहा कि आमजन के कल्याण के लिए रुद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया है।विश्व शांति के लिए आयोजित यह यज्ञ सभी का कल्याण करेगा। जिला पार्षद ने कहा कि आज बड़े हीं सौभाग्य की बात है कि समाज के प्रबुद्ध लोगों ने विश्व शांति के लिए 11 दिन तक चलने वाला रुद्र महायज्ञ करने का संकल्प लिया है, जिसमें 11 दिन तक 24 घंटे हवन के माध्यम से वायुमंडल की शुद्धि की जाएगी जिससे प्रकृति के पुनर्निर्माण में मदद मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस अनुष्ठान से सैकड़ों वर्ष पूर्व की ऋषि मुनियों की यह धरती विश्व को हरे भरे रखने में कारगर साबित होगा।
आयोजनकर्ता गगन झा ने बताया कि यज्ञ में प्रवचनकर्ता वृंदावन वाले साध्वी गौड़ प्रिया जी हैं जो प्रतिदिन संध्या काल में 7वजे से 10 वजे तक कथा वचन करेंगे।साथ ही 10 वजे रात्रि से हरदेव जी महाराज रासलीला कर आमजनों को धर्म के प्रति जागरूक करेंगे।
मौके पर यज्ञ के अध्यक्ष गगन झा,सचिव मुकुंद चौधरी, कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र चौधरी, पुजारी दुःखहरण झा,डॉ लालबाबू सहित सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Related posts

ब्राह्मण महासभा सहरसा का बैठक

ETV News 24

हसनपुर मुखिया संघ की मासिक बैठक में आवास सहायक पर जनप्रतिनिधियों ने लगाएं गंभीर आरोप , की जांच की मांग

ETV News 24

समस्तीपुर में सीएसपी संचालक से लूट के दौरान बदमाश को ही लगी गोली

ETV News 24

Leave a Comment