ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बड़ी संख्या में खेत एवं ग्रामीण मजदूरों को खेग्रामस के बैनर तले ईकट्ठा करेगी माले- सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*शाहपुर बघौनी शाखा की बैठक में अंचल पर 1 जून से आहूत घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन में भागीदारी का निर्णय*

भाकपा माले के शाहपुर बघौनी शाखा की बैठक स्थानीय फाजिलपुर स्थित आसिफ होदा के आवास पर सचिव ई० वसीम रिजवी की अध्यक्षता में शुक्रवार को संपन्न हुई!
बैठक में मो० इर्शाद, आसिफ नुरैन, कासिफ होदा, मो० मारूफ, मो० एहशान, अब्दुल रहमान आदि ने अपने- अपने विचार व्यक्त किया!
पंचायत में 5 सौ खेग्रामस का सदस्यता बनाने, 22 मई को दूधपुरा जेल चौक के पास किसान महासभा के जिला सम्मेलन में भागीदारी दिलाने, 1 जून से अंचल मुख्यालय पर घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन में भागीदारी दिलाने, किसान महासभा के सदस्यता बनाने समेत अन्य कई निर्णय लिया गया!
बतौर पर्यवेक्षक भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि ताजपुर प्रखण्ड पिछड़ा प्रखण्ड है. यहाँ के अधिकारी लापरवाह, भ्रष्ट एवं मनमाना हैं! वे नहीं के बराकर कार्यालय आते हैं! जनता अपनी समस्या लेकर कार्यालय का चक्कर लगाती रहती है और अधिकारी अपने आवास पर एसी में मजे से पड़े रहते हैं!
अंचल से रजिस्टर टू गायब हो जाना, आंगनबाड़ी केंद्र बनकर तैयार है लेकिन उसमें केंद्र चलाने के बजाय एक ही स्थान पर दो केंद्र चलाये जाते हैं! प्रखण्ड पर कई महीने से आधार सुधार केंद्र बंद पड़ा है!प्रखण्ड वासी दूसरे प्रखण्ड या जिला मुख्यालय में आधारकार्ड सुधार के जाने को मजबूर है! वर्षा में 6-7 महीने पानी में डूबे रहने वाले ताजपुर बाजार को बचाने के लिए इस बार भी नाला निर्माण शुरू नहीं किया गया!
ऐसे ही और भी कई अन्य समस्याओं को लेकर भाकपा माले अंचल- प्रखण्ड पर 1 जून से अनिश्चितकालीन घेरा डालो-डेरा डालो आंदोलन चलाने को मजबूर है!उन्होंने ताजपुर वासी से अपील किया कि उक्त आंदोलन में बड़ी संख्या में भाग लेकर सफल बनाएं!

Related posts

लूट, छिनतई में लूटे गये वाहनों मोटरसाईकिल, चार पहिया वाहन करीब 40 लाख के 01 स्कॉरपियो, 01 टोटो एवं कुल 33 मोटरसाईकिल बरामद

ETV News 24

समस्तीपुर जिले के मुफासिल थाना छेत्र के चकअब्दुलगनी मे ग्रामीणों का आक्रोश उस समय बढ़ गया ज़ब ग्रामीणों ने राजकीय उत्कर्मित उर्दू मध्य विद्यालय चकअब्दुलगनी की हेड मास्टर रेखा कुमारी पर अनाज चोरी का आरोप लगाते हुए सैकड़ो की संख्या मे उनके ही ऑफिस मे उन्हें बंधक बना लिया

ETV News 24

अतिक्रमण को लेकर नगर परिषद सख्त

ETV News 24

Leave a Comment