ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

कॉ० विनोद मिश्र की 23वीं वर्षी पर संकल्प सभा

किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत को और मजबूत बनाने तथा फासीवाद के खिलाफ संघर्ष तेज करने की आह्वान

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

भाकपा-माले द्वारा दिवंगत महासचिव कॉ० विनोद मिश्र की 23वीं वरसी को शहर के मालगोदाम चौक स्थित माले कार्यालय में संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया।
दो मिनट का मौन श्रद्धांजलि देने के बाद का० वीएम के तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया।
मौके पर आयोजित सभा की जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार ने किया. उन्होंने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कॉ० विनोद मिश्र के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन काल में भूमिगत जीवन व नक्सलबाड़ी आंदोलन काल से संसदीय काल तक हमेशा गरीब-मजदूर-दलित-किसान व अन्य कमजोर वर्गों के हक-अधिकार व मान-सम्मान को लेकर आंदोलन खड़ा किये। इसलिए वे आज सर्वहारा के नायक के रूप में जाने जाते है़ं।
उन्होंने कहा कि देश में मोदी सरकार के द्वारा किसान-मजदूरों पर किए जा रहे दमनकारी नीतियों के खिलाफ पूरे देश में आजादी के बाद मजदूरों व किसानों के आंदोलनों का मजबूती सेज्ञउभार हुआ है. यह उभरता हुआ आंदोलन मोदी सरकार की पतन होने की शंखनाद है।
किसानों तथा मजदूरों के आंदोलन के समर्थन में भाकपा माले बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है और इस आंदोलन के मजबूत रास्ता पार्टी के नेतृत्व में देश में अख्तियार करेगी।
माले नेता ने किसानों के आंदोलन की ऐतिहासिक जीत बताते हुए फासीवाद के खिलाफ संघर्ष तेज करने कि आह्वान किया।
राज कुमार चौधरी, उपेंद्र राय, सुनील कुमार, प्रमिला राय, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, अशोक राय, सुरेन्द्र सिंह, मिन्टू राय, मनीषा कुमारी, लोकेश राज, राजू झा, रौशन कुमार समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने सभा को संबोधित किया।

Related posts

विदाई सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का हुआ आयोजन

ETV News 24

जहरीले शराब पीने से हुई मौत के लिए बिहार की सड़ी हुई पुलिसिया सिस्टम जिम्मेदार – भाकपा-माले

ETV News 24

बिना प्रशासनिक अनुमति जहाँ तहां मुहल्ले का नामकरण कर रहें है कुछ लोग:मुन्ना पासवान

ETV News 24

Leave a Comment