ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

स्व.राम लखन महतो मेमोरियल कबड्डी प्रतियोगिता का किया गया उद्धघाटन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय में आर एल महतो बी एड कॉलेज के तत्वाधान में खेले जा रहे स्व. राम लखन महतो मेमोरियल कबड्डी प्रतियोगिता का उद्धघाटन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दलसिंहसराय अनुमंडल पदाधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रफुल्ल चंद्र प्रकाश एवं आर एल महतो बी एड कॉलेज के निदेशक प्रशांत कुमार पंकज के द्वारा फीता काटकर संयुक्त रूप से किया गया।
मद्यनिषेध खेल महोत्सव 2021 के अंतर्गत खेले जा रहे, इस कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन चकदेवी पोखर के निकट के मैदान में किया जा रहा है, जहां हजारों की संख्या में लोग मैच का आनंद लिया । इस प्रतियोगिता में बेगूसराय, बरौनी, दरभंगा लहरियासराय, समस्तीपुर, ताजपुर, रसीदपुर एवं दलसिंहसराय इत्यादि की टीमें ने हिस्सा लिया । उद्घाटन मैच दलसिंहसराय और बरौनी टीम के बीच एक कड़ा मुकाबला हुआ, जिसमें दलसिंहसराय की टीम ने बरौनी की टीम को 45-24 से ये मैच जीत लिया । जबकि दूसरा मुकाबला बेगूसराय एवं ताजपुर की टीम के साथ हुआ जिसमें बेगूसराय ने ताजपुर को 62-23 से ये मुकाबला जीत लिया । इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी श्री ज्ञानेन्द्र कुमार ने कबड्डी प्रतियोगिता कराने के लिए आयोजक को बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण खेल का बढ़ावा देने से एक स्वथ्य समाज का निर्माण होता है । वहीं महाविद्यालय के निदेशक प्रशांत कुमार पंकज ने कहा कि मेरे पिताजी खेल प्रेमी थे इसलिए उनके स्मृति में यह कबड्डी प्रतियोगिता कराया जा रहा है । हमारी कोशिश रहेगी की इस प्रकार के प्रतियोगिता के माध्यम से हर इलाके से प्रतिभा को खोज कर एक अच्छा समाज का निर्माण के साथ खेल प्रेमियों को एक प्लेटफॉर्म मिल सके । आज जो भी टीमें जीतेगी वो कल सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबला खेलेगी।
मैच का संचालन महाविद्यालय के खेल शिक्षक मुकेश कुमार राय ने किया ।
मौके पर राम सकल महतो, अमित अभषेक, रामाश्रय महतो, पंकज कुमार, डॉ धर्मेन्द्र कुमार, डॉ विवेक दत्त, डॉ सविता कुमारी, डॉ राम कुमार रमन, केशव कुमार चौधरी, बकर जफीर, सत्यम, निर्मल कुमार चंचल,मो इमामुद्दीन,अस्मिता कुमारी, कुमारी दीपा, पल्लव कुमार पारस सहित सैकड़ों लोग भी मौजूद थे ।

Related posts

समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के बाघोपुर गांव में जमीनी विवाद को लेकर पिता पुत्र को गोली मारकर जख्मी करने का मामला प्रकाश में आया है

ETV News 24

ससुराल वालों ने की लाठी डंडों से पीटपीट कर दामाद की हत्या,ससुर गिरफ्तार

ETV News 24

पीएम मोदी ने मिथिलांचल को दी बड़ी सौगात, समस्तीपुर रेल मंडल के 12 स्टेशनों का होगा विकास, वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा किया गया शिलान्यास

ETV News 24

Leave a Comment