ETV News 24
खगड़ियाबिहार

मानवाधिकार दिवस पर मानवाधिकार की सुरक्षा के सवाल को संघर्ष तेज करने का लिया संकल्प

खगड़िया

मानवाधिकार हनन करने के खिलाफ प्रतिष्ठान अनवरत करती रही है संघर्ष – संजय सिंह
मानवाधिकार की सुरक्षा के सवाल को लेकर आंदोलन तेज करने का किया आह्वान – किरण देव यादव

मानवाधिकार के हनन का शिकार शहीद कार्यकर्ता को दी गई श्रद्धांजलि

मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान एवं देश बचाओ अभियान के संयुक्त बैनर तले मथुरापुर के एलिशिया भवन में मानवाधिकार दिवस के अवसर पर मानवाधिकार का हनन एवं हमारी भूमिका विषयक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।
गोष्ठी की अध्यक्षता प्रतिष्ठान के अध्यक्ष संजय सिंह ने किया।
तथा मंच संचालन प्रतिष्ठान के महासचिव देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने किया।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम 750 शहीद किसान , जनरल बिपिन रावत एवं प्रखर पत्रकार विनोद दुआ को 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।
कार्यक्रम में मानवाधिकार के हनन उल्लंघन पर विस्तार से चर्चा कर मानवाधिकार की सुरक्षा करने का संकल्प दोहराते हुए संघर्ष तेज करने का एलान किया।
भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने विषय प्रवेश करते हुए कहा कि आज सरकार एवं सरकारी तंत्र द्वारा मानवाधिकार का से हूं और हनन हो रहा है इसके खिलाफ मानवाधिकार की सुरक्षा के सवाल को लेकर संघर्ष तेज करने की जरूरत है।
कार्यक्रम में अधिवक्ता डॉ कमल किशोर यादव, आजपा के अध्यक्ष उमेश ठाकुर, किसान खेत मजदूर सभा के धर्मेंद्र कुमार, असंगठित निर्माण मजदूर यूनियन के सचिव सुनील कुमार , महिला विकास सेवा संस्थान के संरक्षक मधुबाला, शहीदे आजम भगत सिंह छात्र नौजवान सभा के आनंद राज , कास्ठ कर्मी संघ के महासचिव अनुज शर्मा , श्रमेव जयते संगठन के संजय पासवान, लाभ गांव के सरपंच रुदल पासवान, नाई समाज के कालेश्वर ठाकुर, राम जी ठाकुर, पूर्व मुखिया गुड्डू ठाकुर कलाकार तितली भारती, छात्र नेता हो ची मिन्ह, सुनीता कुमारी अरविंद कुमार नवीन कुमार राबड़ी देवी रंजू देवी ललित शर्मा गोवर्धन पासवान आदि ने भाग लिया।
मानवाधिकार नेता संजय सिंह ने कहा प्रतिष्ठान के संस्थापक अध्यक्ष जगन्नाथ मिश्रा के अथक प्रयास से बिहार में मानवाधिकार आयोग का गठन किया गया।

Related posts

कार को ट्रक ने सामने से मारी टक्कर, दो की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

ETV News 24

बंगाल में मैंने बताया था कि बीजेपी को 100 सीट नहीं आएगी, आज नीतीश कुमार के JDU के बारे में कह रहा हूं 5 सीट भी नहीं आएगी चाहें वो जो कर लें, नीतीश ने JDU का क्रियाकर्म अपने ही हाथों दिया: प्रशांत किशोर

ETV News 24

नन्हा बच्चा अपने पापा से, मैं भी दीदी के तरह जन्मदिन पर केक काटने के बजाय पौधरोपण करुंगा

ETV News 24

Leave a Comment