ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने V C के माध्यम से अधिकारियों को दिए निर्देश

सासाराम/बिहार/Etv News 24

समाहरणालय रोहतास मे जिला पदाधिकारी रोहतास श्री धर्मेन्द्र कुमार द्वारा अपने कार्यालय कक्ष से vc के माध्यम से सभी अनुमंडल एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ एक समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई जिसमें जिलास्तरीय पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।
उक्त बैठक में जिलाधिकारी महोदय द्वारा अनुमाण्डलवार प्रधानमंत्री आवास योजना की pendency की समीक्षा की तथा सभी संबंधित को निदेश दिया कि PMAY से संबंधित सभी लंबित मामलों का निष्पादन आगामी शनिवार की समीक्षा बैठक से पूर्व हो जानी चाहिए।
पंचायत आम निर्वाचन के दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदय द्वारा निदेश दिया गया कि जिले की तरह प्रखंड स्तर पर भी सभी कार्यों से सम्बंधित कोषांग बना कर तत्सम्बन्धी प्रतिवेदन दिनांक 25 अगस्त तक समर्पित किया जाए।
उक्त के क्रम में सभी अनुमंडल पदाधिकारी को निदेश दिया गया कि वे पंचायत आम निर्वाचन में लीडिंग भूमिका निभाते हुए अपने पर्यवेक्षण में सभी आवश्यक तैयारियाँ कराएं।साथ ही, 2016 के पंचायत निर्वाचन में हुई घटनाओं/पूर्व के इतिहास की मैपिंग कर तदनुरूप मतदान केंद्रों का सामान्य, संवेदनशील इत्यादि कोटियों में वर्गीकरण कर लें।
कोरोना की द्वितीय लहर में मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से प्राप्त होने वाली 4 लाख रुपये की राशि देने के निमित्त ,अगले 7 दिनों के भीतर, आपदा प्रभारी एवं सिविल सर्जन, रोहतास को सम्मिलित प्रयास कर,सभी औपचारिकताएं पूरी कर लेने का निदेश दिया।
ज्ञातव्य है कि ज़िले में 229 cowin app पर प्रतिवेदित मामलों में से 72 का भुगतान कर दिया गया है। इस संबंध में सभी अंचलाधिकारी को आगामी शुक्रवार तक फील्ड वेरिफिकेशन कर मंतव्य के साथ प्रतिवेदन भेजने का निदेश दिया गया।
अंचलाधिकारी को विशेष रूप से यह निदेश दिया गया कि RTPS के तहत प्रदत्त सेवाओं से संबंधित लंबित आवेदनों को आगामी बृहस्पतिवार तक शून्य कर लिया जाए।
बैठक में सभी अंचलाधिकारी को यह भी निदेश दिया गया कि अतिक्रमण वादों में पारित निर्णयों के लंबित अनुपालन की समीक्षा कर उन्हें अविलम्ब क्रियान्वित कराया जाए।

Related posts

पंचायत सचिव और वार्ड सभा वार्ड सचिव चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ

ETV News 24

जूट मिल खुलवाने को लेकर अगली वार्ता 5 दिसंबर को

ETV News 24

9 सूत्री मांगों को लेकर फेयर प्राइस एसोसिएशन का एक दिवसीय धरना

ETV News 24

Leave a Comment