ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

दलितों की हकमारी की जगह आचार्य किशोर कुणाल को अपनी बहू को सामान्य सीट से चुनाव लड़वाना चाहिए- बंदना सिंह

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:-आचार्य किशोर कुणाल को दलितों की हकमारी करने की जगह अपनी तथाकथित दलित जाति की बहू शांभवी चौधरी को भूमिहार या ब्रहामण बहुल सामान्य सीट से चुनाव लड़वाना चाहिए। इससे यह भी पता चल जाता कि एक दलित बाप और ब्राह्मण माँ की बेटी, एक भूमिहार परिवार की बहू तथाकथित दलित लड़की की स्वीकार्यता इन जातियों के बीच कितनी है!
समस्तीपुर सुरक्षित लोकसभा सीट से एनडीए की टिकट पर पटना से आकर चुनाव लड़ रही अपनी बहू शांभवी चौधरी के पक्ष में मठ-मंदिर के महंथ-पूजारी आदि के बीच घूम-घूमकर प्रचार करने आये हनुमान मंदिर न्यास के अध्यक्ष आचार्य किशोर कुणाल के प्रेस वक्तव्य पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए महिला संगठन ऐपवा के जिला अध्यक्ष सह भाकपा माले राज्य कमिटी सदस्य बंदना सिंह ने सोमवार को प्रेस ब्यान जारी कर उक्त आशय की जानकारी दी।
श्रीमती सिंह ने कहा कि देश के सर्वोच्च सदन में दलितों- बंचितों की भागीदारी को ध्यान में रखकर सीट को सुरक्षित करने का प्रावधान लाया गया था लेकिन आज दलितों का हक- अधिकार छिनने, सवाल- आवाज उठाने से बंचित करने के उद्देश्य से सुरक्षित सीट पर भी अगड़ी जातियों की नजर है। यह लोकतंत्र के लिए घातक है और इसे बचाने के लिए लोकतंत्र प्रेमियों को आगे आने की अपील महिला नेत्री ने की है।

Related posts

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर राजद ने बीजेपी की केंद्र सरकार को घेराल

ETV News 24

चुनाव को लेकर SDM,ने बीएलओ के साथ की बैठक। दिए कई निर्देश

ETV News 24

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) कल्याणपुर के बैनर तले हजारों की संख्या में विभिन्न मांगों को लेकर कल्याणपुर प्रखंड पर धरना प्रदर्शन किया गया

ETV News 24

Leave a Comment