ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

5690 टेस्ट के लक्ष्य के सापेक्ष में रोहतास में हुए 4656 लोगों के कोविड टेस्ट

सासाराम/बिहार/Etv News 24

• 16 से 22 अगस्त की अवधि के आंकड़े स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये गए जारी

• लक्ष्य के सापेक्ष में करीब 82 फीसदी रहा जिला में टेस्ट का प्रतिशत

• पूरे राज्य में 2 लाख लोगों की टेस्ट करने का था लक्ष्य

सासाराम। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए राज्य में कोरोना मरीजों को चिह्नित करने के लिए टेस्टिंग का काम जोर शोर से चल रहा है| महीने के 16 से 22 तारीख के दौरान राज्य में 2 लाख लोगों की जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया था जिसे प्राप्त कर लिया गया है। इस समय में हर जिला के लिए लक्ष्य का निर्धारण किया गया था। रोहतास जिला में 16 से 22 अगस्त के बीच 5690 लोगों की कोविड जांच का लक्ष्य तय किया गया था जिसके मुकाबले जिला में 4656 लोगों की जांच की गयी।

82 फीसदी रहा जिला में टेस्ट का प्रतिशत

रोहतास जिला में 16 से 22 अगस्त के बीच 5690 लोगों की कोविड जांच का लक्ष्य तय किया गया था। इस अवधि में जिला में 4656 लोगों की कोविड जांच की गयी। जिला की उपलब्धि का प्रतिशत 81.82 रहा। सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया जिला में संभावित तीसरी लहर की आशंका को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकृत करने का लक्ष्य है और जांच के दायरे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाने का प्रयास किया जा रहा है। टीकाकरण और जांच के लिए समुदाय को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है और इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों की भी मदद ली जा रही है।

जिला है संक्रमण मुक्ति की राह पर- सिविल सर्जन

सिविल सर्जन ने बताया जिला में लगातार संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है और जिला कोरोना मुक्त जिला की ओर कदम बढ़ा रहा है। जिला में संक्रमण के मामले न के बराबर हैं लेकिन अभी भी सभी को सचेत रहने की जरूरत है। लोगों द्वारा बाजार में अनावश्यक रूप से भीड़ लगायी जा रही है जो खतरनाक स्थिति है। लोगों को समझने की जरूरत है कि टीकाकरण के बाद भी कोविड अनुरूप आचरण को हर समय अपनाने की जरूरत है। मास्क का नियमित प्रयोग, हाथों की नियमित सफाई और जहाँ तक संभव हो शारीरिक दूरी अपनाकर रखें।

Related posts

स्वर्गीय ई ललन सिंह की पुण्यतिथि पर वृक्षा रोपण

ETV News 24

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने निकाला विजय जुलूस

ETV News 24

कैंडल मार्च निकाल शहीदों की दी श्रद्धांजलि

ETV News 24

Leave a Comment