ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह, केंद्रों  पर उमड़ रही है भीड़

केंद्र खुलने से पहले ही लग जा रही है लोगों की कतार

सासाराम। संक्रमण से बचाव को लेकर टीका अभियान में तेजी लाने के लिए 6 महीना 6 करोड़ महाअभियान चलाया जा रहा है। रोहतास जिले में जारी इस महाअभियान से जिले में टीकाकरण अभियान में तेजी देखी जा रही है। रोहतास जिले में 100 फ़ीसदी टीकाकरण का लक्ष्य जल्द से जल्द प्राप्त किया जाए इसको लेकर जिलाधिकारी तत्पर दिखाई दे रही है। अभियान को सफल बनाने के लिए प्रखंड स्तर से लेकर पंचायत स्तर पर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय दिखाई दे रही है। इसको लेकर प्रखंड स्तर तथा पंचायत स्तर तक कमेटी बनाकर लोगों को जागरूक कर टीका केंद्र तक लाया जा रहा है। इस टीकाकरण महाअभियान से जिला प्रशासन को सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं।

टीकाकरण केंद्रों पर उमड़ रही भीड़, लोगों में उत्साह

जहाँ पहले टीकाकरण को लेकर लोगों में नकारात्मक सोच थी और काफी समझाने बुझाने के बावजूद भी लोग टीकाकरण के लिए राजी नही होते थें अब वही जिले के सभी प्रखंडों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की जमकर भीड़ दिखाई दे रही है। सभी केंद्रों पर प्रतिदिन भीड़ उमड़ रही है। संझौली, सूर्यपुरा, राजपुर, नौहट्टा, तिलौथू  सहित जिले के सभी प्रखंडों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की लंबी कतारें देखी जा सकती है। वही सासाराम स्थित फजलगंज स्टेडियम के मल्टीपर्पस हॉल में बनाये गए 9 टू 9 टीकाकरण केन्द्र पर सुबह 9 बजे से पहले ही लोगों की लंबी कतारें लग जा रही है।  किसी किसी केंद्रों पर तो स्वास्थ विभाग के अनुमान से दुगने लोग पहुंच जा रहे हैं। टीकाकरण को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। अब लोग स्वयं टीकाकरण केंद्र की ओर पहुंच रहे हैं। सभी टीकाकरण केंद्रों पर पुरुषों के साथ साथ महिलाओं की भी काफी संख्या देखी जा रही है।

निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिये सभी का मिल रहा है सहयोग

रोहतास जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण कराने के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से कटिबद्ध है। रोहतास जिले में जल्द से जल्द 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने के लिए प्रतिदिन अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है जो लगभग लगभग पूरा हो जा रहा है। इसकी जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर आरकेपी साहू ने बताया कि वर्तमान में जिस तरह से लोगों का टीका के प्रति नजरिया बदला है और लोग टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रहे हैं यह काफी अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि टीका को लेकर लोगों में अब धीरे-धीरे सकारात्मक सोच आ रही है उसी का परिणाम है कि जिले में टीकाकरण का प्रतिशत काफी बढा है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही लोग टीकाकरण केंद्र  पहुंचते हैं और टीकाकरण करवाते हैं तो हम लोग जल्द से जल्द अपने लक्ष्य को हासिल करते हुए जिले के सभी लोगों को टीकाकरण करने में सफल होंगे। डॉ साहू ने कहा कि लक्ष्य को पूरा कराने में जिले के सभी तबके के लोगों का सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन हो स्वास्थ विभाग हो या फिर मीडिया हाउस या फिर जनप्रतिनिधि या समाजसेवी हो सभी का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जो भी लक्ष्य निर्धारित किए जाएंगे उसको शत-प्रतिशत पूरा किया जाएगा।

Related posts

महान भौतिक विज्ञानी,ब्रह्माण्ड विज्ञानी,लेखक स्टीफन विलियम हॉकिंग की मनाई जयंती

ETV News 24

निर्भया केस की वकील सीमा समृद्धि महिला विकास मंच के साथ मिलकर महिलाओं को न्याय दिलाने पहुंच गई बिहार

ETV News 24

19 लाख रोजगार की मांग को लेकर उजियारपुर इनौस का तीसरा प्रखंड सम्मेलन सम्पन्न

ETV News 24

Leave a Comment