ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

कोविड-19 को देखते हुए सरकार की गाइड लाइन का पालन करने के लिए लोगों से रोहतास जिला अधिकारी ने की अपील

सासाराम संदीप भेलारी

कोरोना महामारी की द्वितीय लहर पूरे देश,राज्य तथा अपने ज़िले/शहर में फैल रही है।इसका मुकाबला करने के लिए हमे भीड़-भाड़ से बचना,सामाजिक दूरी का पालन करना,मास्क पहनना,वैक्सीन लेना आदि है।
आपको विदित है कि इस क्रम में,राज्य सरकार के आदेश से, बिहार के सभी स्कूल,कॉलेज,कोचिंग संस्थान 11 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं।
उक्त के अनुपालन के क्रम आज अधिकारियों द्वारा जब गौरक्षिणी स्थित कोचिंग संस्थानों के संचालकों को कोचिंग कक्षाएं बंद करने का निदेश दिया गया तो कतिपय कोचिंग संचालकों ने ना केवल इसका विरोध करते हुए बंद कराने गए अधिकारियों से बदसलूकी की बल्कि उपस्थित छात्रों को उकसा कर सुनियोजित एवं कुत्सित मंशा से ना केवल गौरक्षिणी इलाके बल्कि ज़िला समाहरणालय पर छात्रों की भीड़ लेकर हमला किया.इसमें छात्रों को बहकावे में लाकर समाज के असामाजिक तत्वों ने भी सक्रिय भूमिका निभायी।कुछ असामाजिक तत्त्वों ने इसको और अधिक उकसाया।सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाई,आगजनी की ।
उक्त अराजक हमले में ना केवल सुरक्षा प्रहरी बल्कि सामान्य जन भी घायल हुए। कोचिंग संचालकों और असामाजिक तत्त्वों द्वारा उत्पन्न छात्रों की अराजक भीड़ ने हिंसा और आगजनी का सहारा लिया।सभ्य समाज के लिए यह कृत्य ना सिर्फ निदंनीय है बल्कि सख्त कानूनी कार्रवाई को भी आमंत्रित करता है।
हमारे बच्चे हमारा भविष्य हैं।परंतु कतिपय कोचिंग संचालकों द्वारा उनके माध्यम से कराया गया यह कुकृत्य उन छात्रों के भविष्य को बर्बाद कर सकता है।
हमें विभिन्न स्रोतों से उक्त कुकृत्य के वीडियो फुटेज भी प्राप्त हुए हैं।निःसंदेह, वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित छात्रों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। ऐसे छात्रों के भविष्य के बारे में आप खुद सोच सकते हैं कि उनका ना तो करैक्टर सर्टिफिकेट बन पाएगा और ना ही उनकी सरकारी नौकरी लगेगी।इनका भविष्य अंधकारमय हो जाएगा।आप स्वयं विचार करें कि क्या आप अपने बच्चों का अच्छा भविष्य देखना चाहते हैं या उन्हें हिंसा एवं अराजकता फैलाने के एवज में उनपर कानूनी कार्रवाई चाहते हैं।
फैसला आपका है।अब तक सोलह उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।प्रशासन सदैव छात्रों का उज्जवल भविष्य चाहता है।मैं चाहता हूँ कि ये छात्र बड़े होकर देश के जिम्मेदार नागरिक बनें।
अंत मे आप सबों से अपील करूँगा कि अपने शहर और ज़िले को बेहतर बनाने में अपना योगदान करें।ज़िला प्रशासन का साथ दें।ज़िला प्रशासन सदैव आपके साथ रहेगा। साथ ही,कोरोना गाइडलाइन्स का अनुपालन सभी लोग सख्ती से करें।ये आप के लिए ही है।और आपके सहयोग से ही हम इसे हरा सकते हैं।

Related posts

इंडिया गठबंधन का प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता बैठक संपन्न, लिए गए कई निर्णय

ETV News 24

सुपारी देकर कराई गई थी अधिवक्ता की हत्या—सूत्र

ETV News 24

पप्पू यादव ने पटना साइंस कॉलेज में भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की शहादत दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी को किया संबोधित

ETV News 24

Leave a Comment