ETV News 24
पटनाबिहार

पप्पू यादव ने पटना साइंस कॉलेज में भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की शहादत दिवस के अवसर पर आयोजित संगोष्ठी को किया संबोधित

*सरकार का काम व्यापार करना नहीं तो क्या सिर्फ बेचना है? पप्पू यादव*
*सदन में जब जनता के मुद्दे नहीं उठे तो लोकतंत्र पर सवाल खड़ा होता है: पप्पू यादव*

पटना: शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की शहादत दिवस के अवसर पर जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा पटना साइंस कॉलेज के जिमनेशियम हॉल में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. संगोष्ठी को संबोधित करते हुए जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि आम आदमी की जरूरत की वस्तुएं महंगी हो रही है. शिक्षा इतनी महंगी हो गयी है कि अपने बच्चों को पढ़ाने में मिडिल क्लास की कमर टूट जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि सरकार का काम व्यापार करना नहीं है तो क्या सरकार का काम सिर्फ बेचना है? गैस की कीमत 930 रुपए हो गई है. किसानों को बर्बाद करने की पूरी तैयारी कर ली गई है. किसानों से एमएसपी छीना जा रहा है ताकि पूंजीपतियों को फायदा पहुँचाया जा सके.

आगे उन्होंने कहा कि देश के युवा आंदोलन न करें इसलिए सरकार युवाओं को आर्थिक रूप से कमजोर कर रही है ताकि उनका ध्यान देश की स्थिति पर न जाए. इसका फायदा उठाकर नरेन्द्र मोदी अपने पूंजीपति दोस्तों को फायदा पहुंचा रहे हैं. देश में कभी कदाचार मुक्त परीक्षा नहीं होती. यदि परीक्षा हो भी जाती है तो दो-तीन वर्ष तक परिणाम नहीं आता. अगर परिणाम आता है तो नियुक्ति पत्र नहीं मिलता. देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.
आरक्षण का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि आखिर कब तक आरक्षण चाहिए? क्या सुप्रीम कोर्ट को नहीं पता है कि अभी देश की कितनी प्रतिशत आबादी सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़ी हुई है? आज देश में एक भी मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक और दलित समुदाय से नहीं है.

प्रदेश में बढ़ते अपराध पर बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में रोज अपराध का ग्राफ का बढ़ता जा रहा है लेकिन सदन में इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है. सदन में जब जनता के मुद्दे नहीं उठे तो लोकतंत्र पर सवाल खड़ा होता है. पिछले चार महीने में 400 से अधिक हत्याओं और 90 से अधिक बलात्कार के पीड़ितों से मैंने मुलाक़ात की है. इनमें अधिकतर गरीब परिवार और समाज के पिछड़े वर्ग आते हैं.
पप्पू यादव ने कहा कि फूड प्रोसेसिंग और पर्यटन दो ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें बिहार में बहुत संभावनाएं है. हमारे यहाँ उत्तम गुणवत्ता के मखान, आम, लीची, चूड़ा, चावल, मछली उपलब्ध है. पर्यटन के लिए सैकड़ों जगह है लेकिन सरकार इन्हें विकसित नहीं कर रही.

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू, राजू दानवीर, छात्र परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद, उपाध्यक्ष राहुल रुद्र, आजाद चांद, मनीष कुमार, शिक्षक प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ.अभय कुमार, डॉ. सतेंद्र कुमार, रौशन शर्मा, सुजीत कुमार, नीरज कुमार कमांडो, त्रिलोक, आर्यन, प्रेम, अमरेश, धर्मेन्द्र उपस्थित रहे.

Related posts

मजदूरी का बकाया पैसा मांगने पर ठिकेदार ने हत्या कर शव को रेल्वे ट्रेक पर फेक दिया

ETV News 24

डायरिया के लक्षणों को नहीं करें अनदेखी, डायरिया प्रबंधन है जरूरी

ETV News 24

भूमिहार ब्राह्मण महासम्मेलन को ले गांव-गांव में जागरूकता 25 फरवरी को बरहेता आने का आह्वान

ETV News 24

Leave a Comment