ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर खेग्रामस द्वारा विधानसभा घेराव में भाग लेने को ताजपुर से रवाना,रोजी-रोटी,वास-आवास,शिक्षा-स्वास्थ्य एवं जमीन-मजदूरी, पेंशन के सवाल

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

रोजी-रोटी,वास-आवास,शिक्षा-स्वास्थ्य एवं जमीन-मजदूरी, पेंशन के सवाल आदि मांगो को लेकर खेग्रामस द्वारा 3 मार्च को पटना में विधानसभा घेराव में भाग लेने को समस्तीपुर के ताजपुर प्रखण्ड से बड़ी संख्या में मजदूरों का जत्था खेग्रामस प्रखंड अध्यक्ष प्रभात रंजन गुप्ता के नेतृत्व में बुधवार को बस से पटना रवाना हुआ.
इस आशय की जानकारी देते हुए भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रखण्ड के अंदर मजदूर हितैषी योजना मसलन पशुशेड, सोख्ता निर्माण, सड़क का मिट्टीकरण, पोखर उड़ाही आदि योजनाओं में दलाल- विचौलिया वास्तविक मजदूरों को दरकिनार कर फर्जी मजदूर खड़ा कर उनके खाते पर पैसा भेजकर मजदूरों को दरकिनार करते हैं. इसमें अधिकारी-कर्मी के सह पर लूट जारी है. यहाँ अनेकों राजनीतिक दल है लेकिन इससे उन्हें कोई लेना-देना नहीं है. प्रखण्ड में सिर्फ भाकपा माले एवं जनसंगठनों का धारावाहिक आंदोलन जारी है. इसे कुचलने के लिए माले नेताओं पर लगातार साजिश के तरह हमला-मुकदमा जारी है. इससे खेग्रामस डरने वाला नहीं है. खेग्रामस शहादत देकर भी आंदोलन जारी रखेगी. माले नेता ने कहा कि सक्रिय कार्यकर्ताओं को मार्क्सवादी शिक्षा से लैश कर आंदोलन का ज्वार खड़ा किया जाएगा.

Related posts

बकरीद को ले शांति समिति की बैठक

ETV News 24

इस बार अपने घरों पर रहकर ही पढ़ेंगे नमाज – हाफिज रजब अली

ETV News 24

विद्युत तार से हो रही मौत के बाद गंभीर नहीं है विभाग

ETV News 24

Leave a Comment