ETV News 24
देशबिहारभोजपुर

अवैध वसूली करते पकड़े जाने पर दरोगा सहित जवान भी सस्पेंड

रोजी खातून
चरपोखरी भोजपुर व रोहतास की सीमा पर अवैध वसूली में पकड़े गए हसनबाजार ओपी के पुलिसकर्मियों पर गिरफ्तारी के बाद विभागीय कार्रवाई की भी गाज गिरनी शुरू हो गई है। भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने अवैध वसूली के आरोप मे गिरफ्तार हसन बाजार ओपी के दारोगा रामा उरांव व चालक सिपाही आशीष कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसपी के अनुसार तीन होमगार्ड जवान रघुवर, अदालत और हरिशंकर की बर्खास्तगी के लिए जिलाधिकारी के पास प्रस्ताव भेजा जाएगा। मामले की गंभीरता पूर्वक जांच करायी जा रही है। बताया जा रहा कि हसनबाजार ओपी के एक दारोगा रामा उरांव के नेतृत्व में तीन सिपाही एवं चालक रोज की तरह रात गश्ती में निकले थे। इस दौरान आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर बिक्रमगंज, रोहतास और भोजपुर जिले की सीमा से सटे मोहनी इलाके के पास रात करीब दो बजे ओवरलोडेड ट्रकों से पैसा वसूलने एवं ट्रकों को पास करने के आरोप में हसनबाजार ओपी के दारोगा रामा उरांव, चालक आशीष कुमार के अलावा तीन होमगार्ड जवान रघुवर, अदालत और हरिशंकर को पैसा लेते रंगे हाथ पकड़ा गया था।
पिछले दिनों वायरल हुआ था भोजपुर-रोहतास सीमा पर अवैध वसूली का वीडियो बताया जा रहा कि आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर भोजपुर व रोहतास की सीमा से सटे इलाके में आने-जाने वाले ट्रकों से अवैध वसूली किए जाने का एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। यह वीडियो पुलिस मुख्यालय के वरीय अफसरों के पास भी भेजा गया था। जिसके बाद मुख्यालय ने रोहतास पुलिस को वायरल वीडियो को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया था। जिसके आधार पर रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह ने बिक्रमगंज अनुमंडल के डीएसपी से लेकर इंस्पेक्टर को जिम्मेवारी सौंपी थी। इसके बाद से टीम लगी थी
छह साल पहले कोईलवर पुल पर अवैध वसूली में पकड़े गए थे पुलिसकर्मी
आरा: भोजपुर जिले में ट्रकों से अवैध वसूली का मामला कोई नया नहीं है। करीब छह साल पहले आरा-पटनाराजमार्ग स्थित कोईलवर पुल पर ट्रकों से अवैध वसूली के आरोप में आधा दर्जन जवान पकड़े गए थे। इसे लेकर कोईलवर थाना में एफआईआर भी हुआ है। इसके अलावा निलंबन की कार्रवाई भी हुई थी। बावजूद ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है।

Related posts

वारिसनगर और खानपुर प्रखण्ड में एनडीए चुनाव कार्यालय का हुआ उद्घाटन

ETV News 24

बिहार का आर्दश,पर्यावरण संरक्षण को लेकर के हरपुर बोचहा के मुखिया प्रेम शंकर सिंह को सम्मानित किया

ETV News 24

सुशासन बाबू के राज में पंचायत प्रतिनिधि खुलेआम कर रहे हैं धांधली

ETV News 24

Leave a Comment