ETV News 24
Other

जल जीवन हरियाली योजनान्तर्गत सबेया मदरसा में किया गया बृक्षारोपण।

बगहा / रामनगर
अशवनी सिंह की रिपोर्ट

रामनगर प्रखण्ड के सबेया पंचायत अन्तर्गत सबेया मदरसा में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा चलाये जा रहे जल जीवन हरियाली योजनान्तर्गत रामनगर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी अर्जुनलाल, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी जितेन्द्र सिंह, अंचलाधिकारी विनोद मिश्रा, ज द यु प्रखण्ड अध्यक्ष संजय मिश्रा ने किया बृक्षारोपण।
समाजसेवी नसीम हिटलर ने बताया कि विगत 10वर्षों से स्थानीय लोगों के सहयोग से सबेया गाँव में हमलोग मदरसा तालीमुल कुरान चला रहे हैं जहाँ गरीब व यतीम बच्चों को मुफ्त शिक्षा, भोजन, कपडा और आवास दिया जा रहा है ।
इस नेक कार्य में सिर्फ स्थानीय लोगों का सहयोग मिलरहा है ।
अगर इस संस्था को सरकार द्वारा थोड़ा भी सहयोग मिलेगा तो आनेवाले समय में हमलोग गरीब लाचार और यतीम बच्चों को फुटपाथ पर कचरा चुनने के लिए नहीं छोड़ेंगे। बल्कि उन्हें उच्च शिक्षा प्रदान करते हुए अच्छे मुकाम पर पहुँचाने का काम करेंगे ।वहीँ अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी अर्जुनलाल ने कहा कि पर्यावरण को संतुलित बनाने के लिए पेड़ लगाना अनिवार्य है ।साथ ही सबेया के ग्रामीणों ने गरीबों के सहायतार्थ मदरसा संचालन कर रहे हैं जो सराहनीय पहल है इससे बेसहारा बच्चे भी शिक्षित होंगे।इस नेक कार्य के लिए हम सबेया के लोगों को तहेदिल से धन्यबाद देते हैं ।इस पुनीत कार्य में विधायक और सांसद का सहयोग मिलना चाहिए ताकि इसका विस्तार किया जा सके ।
प्रखण्ड प्रमुख प्रतिनिधि सुरेन्द्र यादव,उप प्रमुख प्रतिनिधि मोहम्मद जावेद, मुखिया संघ के अध्यक्ष बुलबुल सिंह आदि ने भी बृक्षारोपण किया।
मौके पर नसीम हिटलर, जावेद अख्तर, भा ज पा नेता मोहसीन, समाजसेवी फजलुर्रहमान,इंजीनियर नौशाद अली, शाहनवाज अलीसमेत सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे ।

Related posts

डीएम ने बैंक आफ बड़ौदा के मोबाइल कैश वैन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना मोबाइल कैश वैन के चलाये जाने से जरूरत मंद व्यक्तियों को बैंक न जाकर अपने घर पर ही निकाल सकेंगे पैसा-जिलाधिकारी

admin

बच्चों के शासक नहीं, सच्चे परामर्शदाता बने-महिला प्रकोष्ट जिलाध्यक्ष-गुलबासो पांडेय

admin

दुग्ध उत्पादको की बैठक आहूत की गई लिये गये कई निर्णय।

admin

Leave a Comment