ETV News 24
Other

सरकार व्यवसायियों को सहूलियत व रियायत नहीं करेगी तब तक देश की अर्थव्यवस्था मजबूत करने की कल्पना नहीं की जा सकती: बबल कश्यप

डेहरी ऑन सोन रोहतास

चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष भाजपा के वरिष्ठ नेता बबल कश्यप ने कहा कि जिले में सासाराम नगर परिषद क्षेत्र कोचस नगर पंचायत क्षेत्र राजपुर और मुरादाबाद को छोड़कर पूरे रोहतास जिले में लगभग 46 दिनों के बाद शुक्रवार से हार्डवेयर, टीवी, पंखा, कूलर, एसी, मोबाइल, टायर, निर्माण कार्य सेनेटरी फिटिंग छड़ सीमेंट आदि सामग्रियों की दुकानें खुलेंगे। जिला प्रशासन आदेश के आने के बाद एक ओर जहां पर व्यवसायियों उत्साहित है वहीं दूसरी ओर कई सवाल उनके सामने खड़े हो गए हैं ।सबसे बड़ी समस्या इस कोरोना महामारी में ग्राहकों को दुकानों तक पहुंचने की है दुकानदार तो मानसिक रूप से तैयार है, लेकिन ग्राहक आएंगे कैसे इसकी चिंता दुकानदारों को सता रहे हैं,क्योंकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का कोई भी साधन अभी उपलब्ध नहीं है इससे दुकानदारों की चिंताओं को और बल मिलता है। दूसरी तरफ दुकान के जो कर्मचारी हैं जो दूरदराज रहते हैं उनकी भी आने जाने की समस्या दुकानदारों को सता रही है कि वह दुकान पहुंचेंगे कैसे इस पर जिला प्रशासन द्वारा कोई स्पष्ट गाइडलाइंस भी जारी नहीं किया गया है। बाहरहाल दुकान खोलने की इस आदेश से अर्थव्यवस्था के पहिए को थोड़ी बहुत रफ्तार तो मिलेगी जो पूरी तरह से पिछले 46 दिनों से ठप पड़ी हुई थी ।

लेकिन दूसरी तरफ कपड़ा, रेडीमेड, गारमेंट ,सोने चांदी ,जूता चप्पल, स्पोर्ट्स सामग्री, इत्यादि की दुकानों को खोलने की इजाजत सरकार द्वारा नहीं दी गई है जिससे दुकानदारों में मायूसी छाई हुई है।

इन दुकानदारों का कहना है कि देश की अर्थव्यवस्था में इन लोगों का भी अहम योगदान रहता है मंझले और छोटे स्तर के व्यवसाय की दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रहने से जहां देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है वही लॅकडाउन के कारण इन व्यवसायियों की माली हालत बद से बदतर होती जा रही है, कई व्यवसायियों का कहना है कि सरकार जब तक इन छोटे छोटे कारोबारियों को सहूलियत व रियायत नहीं देगी तब तक देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की कल्पना नहीं की जा सकती है।

इन दुकानदारों का कहना है यह भी है कि कम से कम हफ्ते में एक या 2 दिन की भी इजाजत अगर इन लोगों को मिल जाते तो अपने परिवार और अपने कर्मचारियों की परिवार का लालन-पालन यह लोग कर पाते नुकसान की सीमा अब सारी हदों को पार कर रही हैं कुछ दिन में स्थिति इन दुकानदारों के लिए बहुत बदतर हो सकती है जिसको देखते हुए सरकार से और जिला प्रशासन से यह लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं।

कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स और चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बबल कश्यप ने जिले में व्यवसायिक गतिविधि को चालू करने के लिए जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है, साथ ही कपड़ा सोना चांदी जूता चप्पल स्पोर्ट सामग्री समेत अन्य दुकानों को भी खोलने का आग्रह जिला प्रशासन से किया है उनका कहना है कम से कम 1 या 2 दिन भी पूरी गाइडलाइंस के साथ इन दुकानों को खोलने की इजाजत अगर जिला प्रशासन देता है तो इन दुकानदारों एवं स्टाप लोगों को बहुत राहत मिलेगी।

Related posts

लाल पहाड़ी पर तीसरी बार खुदाई के लिए सरकार से मिली हरी झंडी, डीएम ने खुदाई कार्य करवाया शुरू

ETV NEWS 24

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर समाजसेवी ने कराया गांव व टोला को सेनेटाईज

admin

मानव श्रृंखला अटूट बनेगी अटूट, कमियों को कर ले दूर : डीएम

admin

Leave a Comment