ETV News 24
Other

कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण ने किसान चौपाल का किया आयोजन

किसानों को खेती करने की विधियों सहित तकनीक पर दिया गया ध्यान

बाल्मीकि नगर पंचायत के पंचायत भवन में आज कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण के द्वारा किसान चौपाल का आयोजन किया गया। इस आयोजन कार्यक्रम में प्रखंड के प्रखंड कृषि पदाधिकारी सहित कृषि विभाग के अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे। किसान चौपाल कार्यक्रम में स्थानीय मुखिया पन्नालाल साह के द्वारा पंचायत के सभी किसानों को बुलाकर इसका लाभ दिलाने का प्रयत्न किया गया। किसान चौपाल कार्यक्रम में बाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के किसानों को खेती करने की विधियों एवं तकनीकों को कृषि पदाधिकारी के द्वारा विशेष रूप से बताया गया। किसान चौपाल कार्यक्रम में किसानों को विशेषकर जैविक खेती करने की विधि कृषि सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली लाभ मुख्यमंत्री तीव्र बीज विस्तार योजना डीजल अनुदान एवं मसूर प्रतिरक्षण के बारे में किसानों को विस्तार पूर्वक बताया गया। इस कार्यक्रम से लगभग देश ही नहीं बल्कि हर राज्य के हर जिले एवं पंचायत के किसानों को लाभ मिलेगा।
कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण पश्चिमी चंपारण के द्वारा पुआल कूड़ा नहीं खेती का कहना है इसे मिट्टी में मिलाना है कभी नहीं जलाना है जैसे स्लोगन ओं के साथ इस कार्यक्रम का आयोजन पंचायत के पंचायत भवन में किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रखंड कृषि पदाधिकारी वीरेंद्र प्रसाद कृषि समन्वयक अमरीश कुमार लक्ष्मण प्रसाद सिंह एटीएम आशुतोष कुमार किसान सलाहकार ललन कुमार एवं इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बाल्मीकि नगर पंचायत के मुखिया पन्नालाल शाह उपस्थित थे। इस किसान चौपाल कार्यक्रम के आयोजन में पंचायत के सभी किसान उपस्थित होकर इससे लाभान्वित हुए। इस बाबत मुखिया पन्नालाल शाह ने सरकार के द्वारा उठाए गए इस कदम की सराहना करते हुए प्रखंड कृषि पदाधिकारी सहित अन्य कर्मचारियों को सहृदय धन्यवाद दिया एवं किसानों को इस कार्यक्रम से लाभ उठाने की अपील भी की।

Related posts

पहली शादी का भेद खुलने पर दूसरी पत्‍नी के स्‍वजनों ने युवक को पकड थाना पहुंचाया, पांच लाख रूपए व शादी के खर्च नहीं देने पर जेल भेजने की दी धमकी

admin

भ्रष्टाचार में लिप्त गौशाला, मजा मारने मे मस्त गौशाला प्रभारी

admin

शहर में घूमते आवारा पशुओं से रहती है दुर्घटना की आशंका

ETV NEWS 24

Leave a Comment