ETV News 24
Other

रमजान का पवित्र महीना – 8 साल के मासूम ने रखा रोजा तो परिवारीजनों की खुशी मे चार चांद

इमरान ने परिवारीजनों के साथ रोजा खोलने के पहले पढ़ी नमाज

चांद देखकर रमजान का पवित्र महीना शुरू हुआ वहीं दूसरी तरफ घर में 8 साल के मासूम ने रोजा रखने का निर्णय लिया तो परिवारी जनों की खुशियो मे भी चार चांद लग गई। कोविड-19 लॉक डाउन के दौरान पवित्र रमजान महीना प्रारंभ हो गया है। इसके साथ ही एक माह तक चलने वाला रोजा भी मुस्लिम समुदाय के द्वारा रखा जाने लगा है। इसी बीच एक ऐसी खबर आई जिससे उस परिवार की खुशियां चार गुनी हो गई। जब 8 साल के मासूम ने पहली बार रोजा रखने का निर्णय लिया। यही नहीं लगातार 5 दिन से रोजा रखने के बाद शाम की नमाज पढ़ रहा है मासूम ने बातचीत के दौरान बताया कि इसकी प्रेरणा उसे परिवार से मिली है। दूसरी तरफ जिला प्रशासन कोविड-19 में सोशल डिस्टेंसिंग, लॉक डाउन के अनुपालन को लेकर पूरी तरह सजग है। मुस्लिम समुदाय के लोगों से घर पर ही नमाज पढ़ने व रोजा खोलने की अपील कर रहा है। जिस पर मुस्लिम समुदाय पूरी तरह अमल कर रहा है।

बिक्रमगंज के जमोढी निवासी इमरान अंसारी उम्र 8 साल पुत्र मो0 अखलाख ने पहली बार रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखा।जो फिलहाल दावथ के मलियाबाग सेमरी मे रह रहे है कक्षा एक में पढने वाला इमरान दिन भर रोजा रखने के बाद शाम को नियत समय पर विधिवत परिवारी जनों के साथ मिलकर रोजा खोल रहा है। इस संबंध में इमरान अंसारी ने बताया कि उसे रोजा रखना अच्छा लगता है और मन भी शांत महसूस होता है।बातचीत के दौरान इमरान अंसारी ने बताया कि कक्षा 1 का छात्र है। इस दौरान रोजा खोलने के पहले इमरान अपने परिवारीजन के साथ मौजूद होकर नियत के साथ समय से रोजा खोलें।

इमाम ने घर में रहकर रोजा व नमाज पढ़ने की अपील की

कोविड-19 कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है।मस्जिद के इमाम भी लोगों से घर में ही नमाज पढ़ने व तिलावत करने की अपील की है।

Related posts

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वाहन पर हड़ताल पर गये नियोजित शिक्षकों का हड़ताल आठवें दिन भी जारी रहा

admin

अंतिम दिन अध्यक्ष के 24 व सदस्य के लिए 109 ने भरे पर्चे

ETV NEWS 24

बसतलवा हत्याकांड को उच्चस्तरीय जाँच की मुखिया ने की मांग

admin

Leave a Comment