ETV News 24
Other

स्वर्गीय रामायण राय मुखिया जी के पुण्य तिथि पर मंत्री ने किया माल्यार्पण

स्वर्गीय रामायण राय मुखिया जी के पुण्य तिथि पर मंत्री ने किया माल्यार्पण

करगहर/रोहतास/बिहार

संवाददाता मैनुद्दीन आलम
स्वर्गीय रामायण राय मुखिया जी के चौथी पुण्यतिथि में शामिल  स्वर्गीय रामायण राय मुखिया जी के पुण्य तिथि पर मंत्री ने माल्यार्पण किया विकास मंत्री श्रवण कुमार ने मंगलवार को कुसहीं गांव में आयोजित स्वर्गीय रामायण राय की चौथी पुण्यतिथि पर बोलते हुए योग्य माता-पिता की संताने ही उनके बताए रास्तों पर आजीवन चलती है

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय राय अपने बच्चों में जो संस्कार दिया है । उसका प्रतिफल आज देखने को मिल रहा है । वे आज भी प्रासंगिक है । उनके द्वारा फैलाए गए खुशबू की महक लोगों के बीच है ।  ग्रामीण डेवलपमेंट  के क्षेत्र में उन्होंने शैक्षणिक वातावरण उत्पन्न करने में जो महत्वपूर्ण योगदान दिया उसे हमेशा याद किया जाएगा । गांव-गांव घूमकर विद्यालयों की स्थापना करना उनका मुख्य लक्ष्य था ।उनकी परिकल्पना थी कि बच्चे जब शिक्षित होंगे तो देश का विकास होगा ।
 उन्होंने दर्जनों स्कूलों की स्थापना करवाई । पूर्व मुखिया के कार्यकाल में उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में कच्ची सड़क से लेकर गली नली निर्माण पर विशेष जोर दिया ।  कार्यक्रम में स्वर्गीय सिंह की आदमकद प्रतिमा पर उन्होंने माल्यार्पण किया ।
इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भोजपुरी गायिका साक्षी राज ने जिंदगी पतंग के डोरा बा गीत गाकर श्रोताओं का मन मोह लिया ।

Related posts

ट्रैक्टर पलटने से एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से जख्मी

admin

नेपाली तेल टैंकरों से भारत मे संक्रमण फैलने का खतरा

admin

लोहिया स्वच्छ बिहार मिसन के तहत पंचायतों में सामूहिक शौचालय का निर्माण किया जा रहा है।

admin

Leave a Comment