ETV News 24
Other

सावधान ! कल अप्रैल फूल मनाने पर पुलिस करेगी कार्रवाई

पटना से नीरज कुमार कि रिपोर्ट

पटना विश्व भर में कोरोना वायरस के कारण तबाही मची हुई है. अब तक पूरे वर्ल्ड में 8 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 39 हजार से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया है. भारत में भी इसकी स्थिति ख़राब होती जा रही है. पिछले 24 घंटे के भीतर इंडिया में 200 से अधिक नए पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं. जिससे भारत में मरीजों की संख्या 1500 के पार हो गई है. जबकि 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. कल 1 अप्रैल है. यानी कि अप्रैल फूल डे है. लेकिन अगर आप कल किसी को अप्रैल फूल बनाएंगे तो आप सीधे 6 महीने के लिए जेल जा सकते हैं.

दुनिया भर में 1 अप्रैल को अप्रैल फूल डे यानी ‘मूर्ख दिवस’ के तौर पर मनाया जाता है. इसबार अप्रैल फूल मानाने पर आप सीधे 6 महीने के लिए जेल जा सकते हैं. जी हां, ऐसा हम इसलिए बता रहे हैं कि कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से विशेष गाइडलाइंस जारी किये गए हैं. कोरोना वायरस से जुडी हुई कोई भी भ्रमित सूचना, वीडियो और फोटो या फिर कोरोना से जुड़ी हुई कोई फेक न्यूज़ फैलाते हैं, तो आपके ऊपर कार्रवाई की जाएगी. अप्रैल फूल के दिन भी अगर आप अपने दोस्त, परिवार या ऑफिस के सहकर्मी के साथ कोरोना से जोड़कर कोई भी मैसेज फैलाने की गलती करते हैं तो आपके ऊपर एफआईआर दर्ज हो सकती है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि यह बेहद गंभीर विषय है.

हिमाचल प्रदेश और महाराष्ट्र में पुलिस ने बाकायदा एडवाइजरी जारी कर सख्त निर्देश दिया है कि कल अप्रैल फूल दिवस के अवसर पर कोरोना को लेकर किसी भी व्यक्ति को मुर्ख बनाया जायेगा तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. एडवाइजरी में स्पष्ट किया गया है कि अगर कोविड-19 और लॉकडाउन को लेकर किसी भी तरह की अफवाह फैलाई और मजाक किया तो विधिक कार्रवाई की जा सकती है।.

Related posts

बुद्ध बाज़ार पीठ में खरीदारी करने पहुंची एक महिला का थैला काटकर अज्ञात जेब कतरो ने हज़ारो की नकदी व मोबाईल उड़ाये

ETV NEWS 24

शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

admin

“सासाराम – सड़क निर्माण कंपनी नहीं कर रही लॉक डाउन के आदेश का पालन, धड़ल्ले से हो रहा काम@Etv News 24”

admin

Leave a Comment