ETV News 24
Other

मास्क देखकर भड़के CM नीतीश, कहा- सभी जगह से हटाएं धारा 144

पटना

बिहार विधानसभा में मास्क बंटता देख नाराज सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब बंद कीजिए। इससे दहशत फैल रही है। उन्‍होंने सभी जिलों से धारा 144 हटाने का निर्देश भी दिया कोरोना वायरस से बचाव के प्रति सतर्कता के प्रयासों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि इसे लेकर दहशत नहीं फैलाई जाए। उन्होंने विधानसभा में लोगों को सतर्क रहने की अपील की और मुख्‍य सचिव व डीजीपी को सभी जिलों से दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 को तत्काल हटाने का निर्देश दिया। कहा कि इससे राज्य में बेवजह दहशत का माहौल बन रहा है। विधानसभा स्थित अपने कक्ष और बाद में विधानमंडल परिसर में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने ये बातें कही। इसके पहले उन्‍होंने विधानसभा के बजट सत्र के अंतिम दिन सदन में भी ये बातें कही।

*तत्‍काल प्रभाव से हटाएं धारा 144*

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोराना वायरस को केंद्र में रख कई जिलों में डीएम ने धारा 144 लागू कर दिया, पर इसका कोई मतलब नहीं है। सरकार के स्तर पर ऐसे सभी जिलों से धारा 144 को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया गया है।

*इन जिलों में लागू की गई धारा 144*

दरअसल, कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने एहतियाती तौर 31 मार्च तक राज्य के स्कूल-काॅलेजों, संस्थानों एवं भीड़-भाड़ वाली जगहों को बंद रखने का निर्देश जारी किया तो कुछ जिलों ने आगे बढ़कर धारा 144 लगा दिया। शिवहर, बांका, भागलपुर, वैशाली, अरवल, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर एवं कटिहार जिलों में शनिवार की रात से धारा 144 लागू कर दी गई। रविवार को इसका दायरा सीतामढ़ी, नवादा एवं किशनगंज जिलों तक बढ़ गया। अब मुख्यमंत्री के आदेश के बाद राहत मिलने के आसार हैं।

*बेवजह नहीं पैदा करें दहशत*

मुख्यमंत्री ने साफ किया कि मास्क पहन कर दहशत की स्थिति पैदा नहीं की जाए। मुख्यमंत्री जब विधानसभा पहुंचे तो मास्क पहने मार्शल को देखा। उन्‍होंने अपने कक्ष के आगे कई कर्मियों को भी मास्क पहने देखा। मुख्यमंत्री ने वहां रुक कर उन कर्मियों से मास्क के बारे में पूछा और इसे तुरंत उतारने को कहा। उन्होंने कहा कि मास्क की जरूरत नहीं है। बेवजह दहशत की स्थिति उत्पन्न नहीं करें।

Related posts

भोजपुरी जगत में खूब चल रहा है इस न्यूकमर जलवा, जानिए कैसे

admin

मसौढ़ी में उपमुख्य पार्षद के बेटे को पुलिस ने पुटा

admin

नलजल योजना में कोताही बरतने पर कार्रवाई

ETV NEWS 24

Leave a Comment