ETV News 24
Other

सीयूएसबी की टीम स्माइल ने स्कूली बच्चों के साथ मनाया स्थापना दिवस

टिकारी/गया

टिकारी से ओमप्रकाश की रिपोर्ट

दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय, गया ने 29 फरवरी 2020 को विश्वविद्यालय परिसर में टीम स्माइल के स्थापना दिवस का आयोजन किया। टीम स्माइल एक छात्र उन्मुख समूह है जो गांव के छात्रों के साथ-साथ ग्रामीणों के सर्वांगीण विकास पर केंद्रित है। वे स्कूलों में नैतिक और पाठ्यक्रमिक शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो उन्हें अपने जीवन में सफल होने और बेहतर भविष्य बनाने में मदद करेगा। स्थापना दिवस में शिक्षक मनोज कुमार, विवेक कुमार और फतेहपुर उच्च विद्यालय के प्रमुख दयानंद सरस्वती के साथ आसपास के गांवों फतेहपुर और नेपा स्कूल के सभी छात्र उपस्थित थे। आयोजन में टीम के संकाय समन्वयक डॉ. प्रणव कुमार और सी यू एस बी के छात्र कल्याण के डीन डॉ. आतिश परासर भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के प्रकाश आज़ाद द्वारा प्रशिक्षित नेपा स्कूल के छात्रों द्वारा स्वागत गीत से हुई जिसके बाद डॉ. प्रणव कुमार ने कार्यक्रम में सभी शिक्षकों और छात्रों का स्वागत किया। टीम स्माइल की सभी घटनाओं का संक्षिप्त विवरण प्रियांशु और सिद्धान्तिका द्वारा दिया गया था। डॉ. परासर ने छात्रों को नैतिक शिक्षा के साथ-साथ समय की पाबंदी के बारे में बताया। स्कूल के सभी शिक्षकों ने टीम की स्मृतियों को ताज़ा किया कि अब तक क्या अनुभव साझा किया। क्रमशः आश्ना, श्रीस्ती और सिमरन द्वारा प्रशिक्षित स्कूलों के छात्रों द्वारा नृत्य, गीत के साथ-साथ नाटक भी प्रस्तुत किए गए। टीम स्माइल ने स्कूलों में विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया था जिसके लिए छात्रों को पदक और उपहार दिए गए थे। सभी कार्यक्रम प्रस्तुत करने वालों को भी पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम के अंत में, स्कूल के प्रत्येक शिक्षक को उपहार के रूप में एक मोमेंटो प्रदान किया गया। स्कूल के छात्रों को यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी जाने का भी मौका दिया।

Related posts

डी ए वी ने शुरू की थी छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई, छात्र ले रहे हैं रुचि

admin

मुजफ्फरपुर के युवा ने इंडियन इंटरनेशनल इनोवेशन शेयर में गोल्ड मेडल जीता

ETV NEWS 24

जोखिम में डालकर जीने को हैं विवश , तीन बार टूटकर गिर चुका है तार , हादसे की चपेट में आने से बाल -बाल बचे हैं लोग

admin

Leave a Comment