ETV News 24
Other

डॉक्टर स्मृति लता सिन्हा की फिल्म ‘Why I Refused?’ को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

पटना की बेटी ने देश दिल्ली में मचाई धूम मचाई है। जी हाँ आपको बता दें कि पटना की रहने वाली डॉक्टर स्मृति लता सिन्हा की फिल्म ‘Why I Refused?’ को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।

फिल्म के निर्देशक और लेखक मोहित अरोड़ा थे। इस अवसर पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मिनिस्ट्री ऑफ स्टेट एच.आर.डी. डोटरे और चेयरमैन ऑफ यू.जी.सी श्री.डी.पी सिंह थे।

समारोह का आयोजन 11 फरवरी, 2020 को यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमिशन ऑफ इंडिया मानव संसाधन मंत्रालय की दिशा निर्देश में नैशनल एकेडमी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी , नई दिल्ली में किया गया।

इस राष्ट्रीय स्तर के मुकाबले में जे.एन.यू, जामिया मिलीया, सिंबायोसिस यूनिवर्सिटी, मणिपाल यूनिवर्सिटी , हैदराबाद यूनिवर्सिटी जैसी भारत की 161 यूनिवर्सिटीज भाग कर रही थी। डॉक्टर स्मृति को पुरस्कार के साथ साथ 1 लाख रुपयों की धनराशि भी दी गई। डॉक्टर स्मृति एजुकेशन में पी.एच.डी हैं और साथ साथ एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन, नॉएडा फिल्म सिटी से एक्टिंग की पढ़ाई भी कर चुकी हैं।

समारोह में उनके काम को भी बहुत सराहा गया। 2017 में उनकी फिल्म ‘Chitthi’ अमेरिका में भी चुनी गई थी जिसमे उन्होंने मुख्य किरदार निभाया था। उन्हें उनके काम के लिए अमेरिका के शहर ‘miami’ में दर्शकों ने खड़े होकर तालियां बजाई थी। डॉक्टर स्मृति अभी तक 40 से ज्यादा फिल्में और गानों में काम कर चुकी हैं।

Related posts

दलित बस्ती मे आग लगने के कारण दलित समाज के लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा

admin

अनाथों के नाथ अखिलेश फिर बने दो बच्चियों के पालनहार, अनाथों का कर रहे हैं परवरिश

admin

भारत बन्द को लेकर टिकारी में भी लोगो ने टिकारी पंचानपुर मुख्य मार्ग को जाम कर विरोध जताया

admin

Leave a Comment