ETV News 24
Other

नीली क्रांति से बढ़ेगी किसानों की आय- नीरज

तिलौथू/रोहतास

तिलौथू के लवली रेस्टोरेंट में बिहार मत्स्य आहार एजेंसी द्वारा आयोजित मछली पालकों की बैठक को संबोधित करते हुए नीरज कुमार ने कहा कि क्षेत्र के किसानों को अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए मछली पालन की ओर अग्रसर होना होगा ।जिसके लिए बिहार मत्स्य आहार एजेंसी द्वारा तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ मत्स्य से जुड़ी हुई । सभी तरह के पहलुओं पर जानकारी दी जाएगी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कृषि विभाग के नोडल पदाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने किसानों को सरकारी योजनाओं और मछली पालन के द्वारा होने वाले लाभ के बारे में बताया साथ ही जल जीवन हरियाली के तहत आहार पोखर निर्माण में सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं की भी जानकारी दी गई । वहीं मछली पालन में करीब 12 सालों का अनुभव रखने वाले तिलौथू निवासी नीरज कुमार ने सभी किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हर किसान अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए रोज नए नए आधुनिक तरीके से खेती किसानी के साथ ही मछली पालन की ओर भी बढ़ रहा है। हमें तिलौथू प्रखंड के साथ ही रोहतास जिले को नीली क्रांति में आगे बढ़ाना है। ताकि हम मछलियों के मामले में आंध्र प्रदेश पर निर्भर ना रहे इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रगतिशील किसान प्रेमचंद और अन्य किसानों को लायंस क्लब ऑफ सोनभद्र के सदस्यों ने सम्मानित किया। नीरज ने कहा कि आगामी कुछ दिनों में क्षेत्र में मत्स्य पालन के लिए कई सारी गतिविधियां की जाएंगी । जिससे किसान अपनी आमदनी बढ़ा सकेंगे इस अवसर पर भारी संख्या में किसान उपस्थित थे ।इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक मनीष कुमार,नीरज कुमार (मत्स्य कृषि विशेषज्ञ , पश्चिम बंगाल) अशोक तिवारी असिस्टेंट सेल्स मैनेजर ,कपिलेश्वर यादव (रीजनल सेल्स मैनेजर (इंटरनेशनल हेल्थ केअर)
विजय कुमार गुप्ता ,मो. आमिर एकबाल (प्रबंधक , दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक) प्रेम सिंह ( चर्चित किसान ) सरोज सिंह,लायंस सदस्य सह कार्यक्रम संचालक केवल कुमार,राजीव रंजन, अनिल कुमार, अमित कुमार, दीपक चौधरी सहित भारी संख्या में किसान मौजूद थे।

Related posts

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर लखीसराय ड्यूटी पर जाने के क्रम पुलिस निरीक्षक की मौत,आरक्षी अधीक्षक ने मलयपुर पुलिस लाईन पहुँच कर मृतक को दी श्रद्धांजलि

admin

गैस लीक कांड एवं रेलकांड हादसा जनसंहार है- बंदना सिंह

admin

नागरिकता संसोधन कानून को भाजपा कार्यकर्ता पहुचाएगे डोर टू डोर

admin

Leave a Comment