ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

बिहार में शिक्षकों को नहीं मिलेगी ईद और रामनवमी की छुट्टी, नया नोटिस जारी

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहार में सरकारी शिक्षकों के ईद और रामनवमी की छुट्टी को लेकर एक बार फिर से दो तरह के सरकारी आदेश वायरल हो रहे हैं। पहले आदेश 8 अप्रैल को आया जिसके अनुसार यह बताया गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लेते हुए सरकारी शिक्षकों के छुट्टी पर मोहर लगा दी है।

इस नोटिस में बताया गया कि शिक्षा विभाग के अंतर्गत शैक्षिक संस्थानों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों को आने वाले ईद एवं रामनवमी के दौरान और असहजता को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया है। अतः 10 और 11 अप्रैल ईद एवं 17 अप्रैल रामनवमी के अवसर पर अवकाश घोषित किया जाता है।

बिहार शिक्षा विभाग द्वारा 09 अप्रैल को जारी नोटिस
बिहार शिक्षा विभाग द्वारा 09 अप्रैल को जारी नोटिस

वही, अब शिक्षा विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 9 अप्रैल को एक ट्वीट किया गया है। जिसमें कल जारी किए गए नोटिस को फर्जी बताते हुए यह कहा गया है कि सोशल मीडिया पर शिक्षा विभाग से संबंधित एक प्रेस नोट वायरल किया गया है की दिनांक 10 एवं 11 अप्रैल को ईद एवं 17 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर अवकाशित घोषित किया गया है।

उक्त वायरल प्रेस नोट शिक्षा विभाग द्वारा जारी नहीं किया गया है। यहां पर इस नोट भ्रामक एवं फर्जी बताया गया है। इसको लेकरअब शिक्षा विभाग में नया नोटिस जारी किया कर दिया है। जिसमें यह बताया जा रहा है कि 10 एवं 11 अप्रैल एवं 17 अप्रैल का कोई भी अवकाश शिक्षा विभाग द्वारा घोषित नहीं किया गया है। यानी शिक्षा विभाग बिहार शिक्षा विभाग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल की माने तो बिहार में ईद एवं रामनवमी की छुट्टी सरकारी शिक्षकों को नहीं दी गई है।

08 अप्रैल को जारी वायरल नोटिस

Related posts

10 रुपया की सीक्रेट के लिए मारी दी थी गोली किराना दुकानदार हत्याकांड में पकड़ा गया आरोप देसी कट्टा और गोली भी बरामद किया गया

ETV News 24

अपराधिक योजना बना रहे दो बदमाश को एक पिस्तौल, 39 जिंदा कारतूस के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

ETV News 24

नीतीश कुमार कठपुतली मुख्यमंत्री

ETV News 24

Leave a Comment