ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर सदर अस्पताल की सुरक्षा को बॉउंड्री वाल होगी दुरुस्त

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाओं को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एडीएम आपदा प्रबंधन राजेश कुमार सिंह ने की. बैठक में सदर अस्पताल में मरीजों के लिए सुविधाएं, सुरक्षा व अन्य व्यवस्था सुदृढ़ करने पर चर्चा की गयी।
बैठक में सदर अस्पताल की क्षतिग्रस्त चहारदीवारी की मरम्मत पर विचार किया गया. बैठक के बाद क्षतिग्रस्त चहारदीवारी एवं निर्माणाधीन एमसीएच भवन का भी निरीक्षण किया गया।बैठक के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों ने सीमा दीवार की मरम्मत का भी प्रस्ताव रखा. ताकि एमसीएच भवन के पास क्षतिग्रस्त चहारदीवारी का निर्माण बीएमएसआईसीएल द्वारा ही कराया जा सके. पहले सीओ से स्थल निरीक्षण कराने और रिपोर्ट के बाद निर्माण कार्य पूरा कराने पर भी विचार किया गया था.
सुरक्षा को लेकर गार्डों को रोटेशन में ड्यूटी पर रहने का निर्देश दिया गया. मरीजों की सुविधा के लिए मुख्य गेट के पास पूछताछ काउंटर बनाने को कहा गया, ताकि अस्पताल आने वाले मरीजों को सटीक जानकारी मिल सके।मौके पर प्रभारी सीएस डाॅ. विशाल कुमार, डीएमओ विजय कुमार, डीपीएम ज्ञानेंद्र शेखर, डीएस डाॅ. गिरीश कुमार, डीसीक्यूए ज्ञानेंद्र कुमार, एचएम विश्वजीत रामानंद सहित अन्य मौजूद थे. उन्होंने मरीजों की सुविधा के लिए सदर अस्पताल में 24 घंटे उपलब्ध सीटी स्कैन और एक्स-रे की सुविधा को बेहतर बनाने का निर्देश दिया।साथ ही पैथोलॉजिकल लैब की आवश्यक जांच सुविधाओं को नियमित करने पर जोर दिया गया.अस्पताल मे बीएमएसआईसीएल द्वारा दी जाने वाली दवाओं की सूची भी मांगी गई. इसमें डॉक्टरों की रोस्टर ड्यूटी के लिए भी कहा गया, ताकि यह देखा जा सके कि कौन से डॉक्टर कब और कहां ड्यूटी पर हैं।

Related posts

रोसड़ा के सफाई मजदूर रामसेवक राम की हाजत में हत्या के खिलाफ इंसाफ मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा-माले

ETV News 24

भारतीय संविधान आज खतरे में है -अमित पासवान

ETV News 24

परिवारिक कलह के चलते जहर खाकर महिला ने की आत्महत्या, पति गया जेल

ETV News 24

Leave a Comment