ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

24 सितंबर को मोतीपुर किसान सम्मेलन में बघौनी से भाग लेंगे किसान- आसिफ होदा

किसानों को परेशान करके देश को खुशहाल नहीं बनाया जा सकता- सुरेंद्र

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर:शाहपुर बघौनी के फाजिलपुर बृहस्पतिवार को स्थानीय लोगों की एक बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता पैक्स अध्यक्ष सह इनौस जिला अध्यक्ष आसिफ होदा ने किया। मो० रहमान, मो० आले, मो० ओसैद आदि ने बैठक में भाग लिया।
बैठक में मौजूद भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि किसान कभी अनावृष्टि तो कभी अतिवृष्टि के शिकार होते रहे हैं। नकली खाद, बीज, दवा भी किसानों के फसल को छति पहुंचा रहे हैं। किसानों के योजनाओं में भ्रष्टाचार व्याप्त है। कोल्ड स्टोरेज के आभाव में किसानों को हरा सब्जी को कम कीमत पर भी बेचना ही पड़ता है। किसानों को दूध का कीमत कम देकर निजी कंपनी उपभोक्ताओं से मनमानी राशि वसूल रही है। माले नेता ने कहा कि किसान को परेशान कर देश को खुशहाल नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने सरकार से किसानों को नि: शुल्क बिजली, पानी, खाद, बीज, कृषि यंत्र देने की मांग की।
24 सितंबर को मोतीपुर बंगली पर आहुत अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखंड सम्मेलन में किसानों की भागीदारी कराने, सम्मेलन की सफलता के लिए किसान बैठक करने, पर्चा वितरण करने समेत अन्य कई निर्णय लिये जाने की जानकारी अपने अध्यक्षीय संबोधन में आसिफ होदा ने दी।

Related posts

समस्तीपुर जिले के मुफासिल थाना छेत्र के चकअब्दुलगनी मे ग्रामीणों का आक्रोश उस समय बढ़ गया ज़ब ग्रामीणों ने राजकीय उत्कर्मित उर्दू मध्य विद्यालय चकअब्दुलगनी की हेड मास्टर रेखा कुमारी पर अनाज चोरी का आरोप लगाते हुए सैकड़ो की संख्या मे उनके ही ऑफिस मे उन्हें बंधक बना लिया

ETV News 24

जगदेव प्रसाद की जयंती पर गुंजा- “दस के शासन नब्बे पर, नही चलेगा-नही चलेगा

ETV News 24

पूर्व विधान पार्षद हुलास पाण्डेय ने किया जनसंपर्क, लोगों से लोजपा को वोट करने की अपील

ETV News 24

Leave a Comment