ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर के विद्यापतिधाम मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ सावन का छठा सोमवार हर-हर महादेव के जयकारों से गूंज उठा परिसर

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर के विद्यापतिधाम मंदिर में मलमास के छठा सोमवारी पर जलाभिषेक को लेकर भोलेनाथ के भक्तों का ताता लगा हुआ है।बड़ी संख्या में शिवा भक्त शिवालयों में पहुंच रहे हैं।सोमवार को बारिश ने भक्तों के लिए और भी खुशियां लादी है।

मलयमास के चौथा सोमवार को श्रद्धालुओं की जूटी भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है।इसके अलावे मंदिरों के अंदर भी सादे निवास में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके आलम यह रहा कि विद्यापतिधाम मंदिर में सुबह 4:00 बजे से ही बम- बम भोले और हर -हर महादेव की उद्घोष सुनाई पड़ रही है।मंदिर की घंटियों की आवाज दूर से सुनाई पड़ रही है! वही महिलाएं भी पूजा अर्चना के लिए पहुंची! श्रद्धालु हाथों में पूजन की थाली लिए पूजा अर्चना के लिए लंबी लाइन में खड़े दिखे! मंदिर प्रबंधन की ओर से सोमवार को भंडारा और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम भी रखा गया है! मंदिर में महादेव की महाआरती भी की गई! ऐसा माना जाता है, कि इस दिन भगवान शिव की विशेष आराधना करने पर भक्तों को मनवांछित फल प्राप्त होता है! शिव भक्तों ने दूध दही घी शक्कर और गंगाजल के पंचामृत से भगवान शिव को असलान कराया। इसके बाद उन पर चंदन फूल फल सुगंध रोली बेलपत्र धतूरा भांग आदि अर्पण किया गया।

वही आपको बताते चलें कि कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के शिवालय में मलमास के तीसरे सोमवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमरी गंगा से जल लेकर लोगों ने गंगाजल भरकर कंवर जटमलपुर तिलकेश्वर महादेव को जलाभिषेक किया।परिसर में ओम नमः शिवाय भजन कीर्तन दिनभर चलता रहा। वहीं दूसरी ओर अन्य शिवालय मालीनगर अजना सैदपुर फूल्हारा शिवालय में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक करते हुए ओम नमः शिवाय के जयकारों से पूरा क्षेत्र भक्ति मैं कर दिया।

Related posts

समस्तीपुर जिला के विद्यापति में 20 वर्षीय युवती के डूबने से मौत

ETV News 24

रेलवे स्टेशन पर नहीं हो रही कोरोना जांच

ETV News 24

राजद के प्रदेश महासचिव बिजय सम्राट ने फुल चोढ़ गांव जाकर मृतक परिवारों से मिलकर हर संभव मदद करने की भरोसा दिलाएं

ETV News 24

Leave a Comment