ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

शाखा एवं लोकल सम्मेलन सम्मेलन संपन्न, कुमार सिंह चुने गये लोकल सचिव

*पैसा-पैरवी पर पुलिस निर्दोष लोगों को फंसा रही है झूठा मुकदमा में, होगा आंदोलन- सुरेन्द्र*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

भाकपा माले चकमधौल शाखा एवं फतेहपुर- रामापुर महेशपुर पंचायत का संयुक्त लोकल सम्मेलन शुक्रवार को चकमधौल ब्रहमस्थान पर संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता अनीता देवी, शिव कुमारी देवी, सोनिया देवी ने की। संचालन माले नेता मनोज कुमार सिंह ने किया। बतौर पर्यवेक्षक प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह सम्मेलन में उपस्थित रहे।
माले कार्यकर्ताओं ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सरकारी जमीन पर दबंगों का कब्जा है। भूमिहीन के कब्जे से सरकारी जमीन छीनकर दबंगों को दिया जा रहा है। वर्षों से सरकारी जमीन पर बसे दलित- गरीब पर्चा के लिए तरस रहे हैं। पर्चा के आभाव में सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों को नहीं मिल पा रहा है।
आगे पुलिस मनमानी की चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि दबंगों के ईशारे पर पैसा- पैरवी के सहारे पुलिस निर्दोष लोगों पर झूठा मुकदमा करती है। उन्होंने उदाहरण देते हुए ताजपुर थाना कांड संख्या- 423/23 के बारे में बताया कि अभियुक्त बनाये गये मदन चौधरी का पुत्र मिथुन चौधरी मजदूरी के सिलसिले में बंगलोर में है। दर्जनों लोगों ने कहा कि कोई लड़ाई- झगड़ा हुआ ही नहीं जबकि दबंग नरेश चौधरी के झूठा आवेदन पर बगैर जांचे, जनप्रतिनिधियों से पता लगाये थानाध्यक्ष ब्लाउज फाड़ने एवं अर्धनग्न करने का गैर जमानती धारा लगाकर झूठा मुकदमा कर दिया। इससे क्षेत्र में पुलिस करतूत का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। इसके खिलाफ सम्मेलन से आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया।
अंत में चकमधौल शाखा का शाखा सचिव सोनिया देवी एवं फतेहपुर- रामापुर महेशपुर पंचायत लोकल सचिव मनोज कुमार सिंह को चुना गया।
मौके पर भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने उक्त मुकदमा की जांच कर मुकदमा समाप्त करने समेत किसी भी निर्दोष को झूठा मुकदमा में फंसाने से बाज आने को कहा अन्यथा थाने का घेराव करने का घोषणा किया।

Related posts

राजपुर में लक्ष्मी नारायण सह मां काली प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ को ले हुआ ध्वजारोहण,यज्ञ से होती है मनोकामना पूरी –सुंदर राज स्वामी

ETV News 24

अमृत कहा जाने वाला दूध से बनाया जा रहा है जहरीली दूध दही पनीर मिठाई

ETV News 24

वीडियो ने प्रखंड क्षेत्र में सार्वजनिक कुएं, चापाकल के जलस्तर की जांच की

ETV News 24

Leave a Comment