ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

फर्जी बैठक दिखाकर योजनाओं को पारित करने का आरोप

करगहर रोहतास

प्रखंड के विभिन्न विकास योजनाओं के चयन हेतु पंचायत समिति की बैठक आयोजित की जाती है लेकिन बीपीआरओ व प्रखंड प्रमुख की मिलीभगत से फर्जी बैठक दिखाकर विभिन्न योजनाओं को पारित किया जा रहा है । मामले का खुलासा समरडिहां ग्राम पंचायत के बीडीसी रिंकी देवी ने किया ।

उन्होंने बताया कि यह फर्जी बैठक ऐसे समय में की जा रही है । जब बीपीआरओ का स्थानांतरण हो चुका है । ऐसी स्थिति में विभिन्न सदस्यों के नाम पर योजनाओं को पारित करने की प्रक्रिया की जा रही है । प्रमुख द्वारा सभी सदस्यों के यहां पहुंच कर योजना खोलने के नाम पर हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि विगत 2 वर्षों के दौरान मात्र तीन सामान्य बैठकें आयोजित की गई है । बाकी बैठकों को मनमाफिक दिखाया गया है । दिसंबर 2022 को आयोजित बैठक में स्थानीय विधायक संतोष मिश्रा ने बीपीआरओ की गतिविधियों को देखते हुए उन्हें चेतावनी दी थी कि इस तरह की कार्रवाई न करें ।
उन्होंने बताया कि पंस कि फर्जी बैठक में योजना पारित करने का मुख्य उद्देश्य स्थानांतरण के बाद भी बीपीआरओ को योजनाओं का कमीशन मिल सके । उक्त फर्जी बैठक को लेकर सदस्यों में काफी नाराजगी है । प्रखंड प्रमुख की उम्मीदवार रहीं रिंकी देवी ने बताया कि उनके साथ चुनाव में जुड़े सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है । फल स्वरूप उनका और उनके साथ जुड़े सदस्यों का एक भी योजनाओं पारित नहीं किया गया है । उनके और अन्य सदस्यों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है । ऐसी परिस्थिति में 15वीं और षष्टम वित्त की योजनाओं को फर्जी तरीके से पारित किया जा रहा है । इसकी सूचना उन्होंने एसडीएम सासाराम को दी है । इस मामले में जांच कर कार्रवाई नहीं की गई तो सदस्य आंदोलनात्मक रूख अख्तियार करेंगे ।
प्रखंड प्रमुख अनीता देवी ने बताया कि फर्जी बैठक की जानकारी उन्हें नहीं है । वहीं दूसरी ओर बीपीआरओ अंकिता कुमारी ने बताया कि यह आरोप ऐसे समय में लगाया जा रहा है जब उनका स्थानांतरण हो चुका है । प्रमुख द्वारा हस्ताक्षर कराने की जानकारी नहीं है ।

Related posts

समस्तीपुर में टेम्पू चालक पर जानलेवा हमला, जख्मी अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती

ETV News 24

आपसी भूमि विवाद में चली गोलीबारी,पांच जख्मी,तीन रेफर

ETV News 24

जन्मभूमि मंदिर निर्माण समर्पण निधि संग्रह अभियान् का एक बैठक किया गया

ETV News 24

Leave a Comment