ETV News 24
करगहरबिहाररोहतास

पति के बिना मर्जी के छोटी बहन की शादी में शरीक हुई तो बन गई विधवा

पत्नी को वीडियो कॉलिंग कर फांसी लगाने का डेमो दिखाया फिर फंदे से झुल कर ली आत्महत्या

करगहर रोहतास

पति के बिना मर्जी के छोटी बहन की शादी में शरीक हुई तो बन गई विधवा । यह दिल दहला देने वाली घटना करगहर थाना क्षेत्र के बसडीहां गांव में रविवार को आयोजित शादी समारोह में उस समय घटी । जब बड़ी बहन के नाराज पति ने अपने गांव से वीडियो कॉलिंग कर फांसी लगाने का डेमो दिखाया फिर गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली । छोटी बहन के शादी के दिन हुई अप्रिय घटना को लेकर गांव में मातमी सन्नाटा छा गया । शादी की शहनाईयां मातमी धुन में तब्दील हो गए ।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बसडीहा निवासी विंध्याचल पाठक अपनी बड़ी बेटी पिंकी की शादी यूपी के विंध्याचल स्थित कंचनपुर निवासी जयनंदन कुमार से विगत 2 वर्षों पूर्व संपन्न की थी । लेनदेन को लेकर पति ससुराल से काफी नाराज था । जब जब पत्नी की विदाई की बात होती वह टाल जाता और मायके जाने से मना कर देता । इस बीच उसकी साली की शादी तय हो गई तो ससुर ने दमाद को आमंत्रित किया और कहा कि आपको जरूर आना है । मैं आपके साला को भेज रहा हूं बेटी की विदाई कर दीजिएगा । जब पिंकी का भाई कंचनपुर पहुंचा और विदाई करने के लिए कहा तो उसके जीजा भड़क गए और कहा कि मेरा वहां से कोई संबंध नहीं है इसलिए अपने मायके नहीं जाएगी ।

पत्नी की विदाई ना करने की बात जब गांव के बुजुर्गों ने सुनी तो जयनंदन को बुलाकर काफी समझाया और कहा कि इस बार हम लोगों के कहने पर छोटी बहन की शादी में जाने दो अगली बार विदाई नहीं करना । पत्नी भाई के साथ बसडीहां आ गई । रविवार को आयोजित शादी समारोह में सभी लोग व्यस्त थे इस दौरान पति ने वीडियो कॉलिंग कर फांसी लगाने का डेमो दिखाना शुरू किया । डेमो देखकर पहले सभी लोगों ने मजाक समझ रहे थे । इस बीच इस टूल से पति का पैर स्लिप कर गया और वह फंदे में झूल गया । जमीन पर गिरे मोबाइल से घटना की स्पष्ट तस्वीरें आ रही थी । इस बीच कंचनपुर गांव के अन्य लोगों को फोन कर उसे बचाने की कोशिश की गई जब तक वह पहुंचत
उसने दम तोड़ दिया था । इस अप्रिय घटना के बाद पिता कन्यादान का रस्म छोड़कर बेटी को लेकर कंचनपुर रवाना हो गए । जबकि मातमी सन्नाटा के बीच कन्यादान का रस गांव के अन्य लोगों ने अदा किया ।

Related posts

समस्तीपुर जिला के अनुसूचित जाति एवं जनजाति समस्तीपुर थाना अध्यक्ष का मनोबल सातवें आसमान पर आवेदन लेकर भी नहीं करते प्राथमिकी

ETV News 24

गुनाई बसही पंचायत में एक विवाहिता के द्वारा गले में फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है

ETV News 24

बेटी की हत्या के आरोप में दंपति को जेल

ETV News 24

Leave a Comment