ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

गणतंत्र दिवस वह सरस्वती पूजा को लेकर थाने में शांति समिति की हुई बैठक

समस्तीपुर

प्रियांशु के साथ रत्न शंकर भारद्वाज की रिपोर्ट

खबर समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर आ रही हैं जहां गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा शांतिपूर्ण माहौल मे सम्पन्न कराने को लेकर सीओ अजय कुमार एवं थानाध्यक्ष प्रसुंजय कुमार की मौजूदगी में थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में थाना क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों और बड़ी संख्या मे स्थानीय लोगों ने भाग लिया। थानाध्यक्ष ने राष्ट्रीय त्यौहार गणतंत्र दिवस और सरस्वती पूजा सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न करने की अपील की। साथ ही उन्होंने बताया कि सरस्वती पूजा को लेकर लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा और डी जे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। शांतिपूर्ण माहौल मे पूजा सम्पन्न कराने मे पुलिस की ओर से पूर्ण सहयोग की बातें कही साथ ही जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों से भी सहयोग की अपील की गयी।
थानाध्यक के द्वारा सरस्वती पूजा के संदर्भ में निर्देश दिया गया कि सभी पूजा पंडाल के आयोजकों को अविलम्ब लाइसेंस लेना सुनिशिचत किया जाय। यह भी निश्चित रूप से ध्यान दिया जाए कि सरस्वती पूजा पंडालों में कोई भड़काऊ पोस्टर, बैनर इत्यादि नहीं रहे। सभी संवेदनशील स्थानों एवं मूर्ति विसर्जन के स्थानों को चिन्हित करते हुए उन पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। लाइसेंस हेतु आवेदन करते समय कम से कम 20 लोगों का नाम, आधार की छाया प्रति एवं मोबाइल नंबर होना चाहिए।
सभी शिक्षण संस्थानों के प्रबंधक को पूरी जानकारी देने के साथ पूजा पंडाल एवं मूर्तियों का विसर्जन किस दिन होगा सुनिश्चित करने को कहा गया। यह भी देखना आवश्यक होगा कि प्रतिमा रखने के स्थान पर कोई विवाद नहीं हो।
थानाध्यक्ष के द्वारा बताया गया कि अगर किसी आयोजन में डीजे का प्रयोग होता है तो उसके आयोजक एवं साउंड सिस्टम के मालिक पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी एवं जेल भेजा जाएगा ।पूजा पंडाल में बजने वाले गानों की गुणवत्ता पर भी ध्यान रखना होगा। पूजा के दौरान संभावित उपद्रव करने वाले तत्वों पर 107 की कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर मुखिया संजीत कुमार सहनी, धीरेंद्र प्रसाद सिंह, कैलाश पासवान, विजय कुमार, राजीव कुमार, चंदन कुमार, राहुल कुमार,अमरलाल गिरि, कामेंद्र प्रसाद सिंह, हिमांशु कुमार सिंह, सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

U

Related posts

कल्याणपुर व चकमेहसी थाने का दो वारंटी को जेल

ETV News 24

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सासंद पशुपति पारस को ( खाद्य प्रसंस्करण) केन्द्रीय मंत्री बनने पर कार्यकताओं पटाखे जला कर खुसी मनौए

ETV News 24

विद्यापतिधाम रेलवे स्टेशन के निरीक्षण में पहुंचे एडीआरएम

ETV News 24

Leave a Comment