ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

विद्यापतिधाम रेलवे स्टेशन के निरीक्षण में पहुंचे एडीआरएम

 

प्रियांशु के साथ रत्न शंकर भारद्वाज की रिपोर्ट

खबर समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर से आ रही हैं जहां रेलवे स्टेशन का निरीक्षण में विद्यापतिधाम पहुंचे एडीआरएम ने यहां की अव्यवस्था को देख बिफर पड़े। इस दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि साफ-सफाई के साथ-साथ अन्य चीजों को पूरी तरह से व्यवस्थित किया जाए,
गौरतलब हो कि काफी दिनों से रेलवे स्टेशन के निरीक्षण नहीं हुआ था, जिसके चलते यहां की अव्यवस्थाएं काफी बढ़ गई थी। ऐसे में शनिवार को सुबह जब जानकारी हुई कि सोनपुर एडीआरएम मुरली मनोहर प्रसाद निरीक्षण में सेलून यान से विद्यापतिधाम के लिए निकल गए हैं, जिससे यहां सुबह से स्टेशन के अंदर व बाहर साफ-सफाई का दौर शुरू हो गया। इस दौरान एडीआरएम अपने मातहत करीब दो दर्जन अधिकारियों को लेकर सुबह करीब 11 बजे विद्यापतिधाम पहुंचे और क्रुरु लॉबी, यात्री सुविधाओं, बुकिंग कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग, यात्री बेटिंग रूम आदि का निरीक्षण किए। बेटिंग रूम में उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। यात्री सुविधाओं में आवश्यक सुधार के साथ बेहतर सफाई व्यवस्था व स्टेशन को और आकर्षक बनाने की दिशा में कार्य करने का निर्देश उन्होने अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही एक नंबर प्लेटफार्म का निरीक्षण में पाया कि काफी टाईल्स टूटे पड़े थे, जिसे तत्काल बदलने के निर्देश दिया। साथ ही संबंधित अधिकारियों को कहा कि प्लेटफार्म पर बन रही पैदल पार पुल को जल्द चालू किया जाए ताकि यात्रियों को दूसरे प्लेटफार्म पर जाने को लेकर दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
गौरतलब हो कि विगत कुछ दिनों से बने शौचालय बंदा देख अविलंब सफाई का निर्देश दिए।
साथ ही रेल लाइन के कैंची को देखते हुए आठ नम्बर गुमती के फाटक का जायजा लिया। साथ ही स्टेशन के बाहर बने शौचालय को चालू करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
निरीक्षण के दौरान जब एडीआरएम मुरली मनोहर प्रसाद स्टेशन के बाहर निकले तो सडक़ किनारे पड़े गंदगी को देख संबंधित अधिकारियों को जमकर कोसा, उन्होंने कहा कि स्टेशन के अंदर व बाहर जितने दूर तक रेलवे की जमीन है कहीं भी गंदगी नजर नहीं आनी चाहिए।
साथ ही संबंधित अधिकारियों को कडे शब्दों में कहा कि अगले बार आने पर यहां सभी व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए।
दो दर्जन अधिकारियों की पहुंची थी टीम, गौरतलब हो कि शनिवार को विद्यापतिधाम स्टेशन में अधिकारियों की पहुंची टीम ने चप्पे-चप्पे पर निरीक्षण किया। इसके बाद दोपहर करीब 12:30 बजे सैलूंन यान से सभी अधिकारी बछवाड़ा स्टेशन के लिए निकल गए। वहीं सूत्रों का कहना है कि बहुत जल्द डीआरएम द्वारा वार्षिक निरीक्षण के लिए पहुंचेगे। मौके पर सीनियर डीएसटीई 2 अभिषेक कुमार, सीनियर डीईएन 1 प्रदीप कुमार, डीओएम मनोज कुमार रंजन, एईई पीयूष सिन्हा, एईएन लाइन सोगार्थ पासवान, टीआई त्रिभुवन कुमार, सुजीत कुमार राजा के साथ अन्य पदाधिकारी और कर्मी मौजूद थे।

Related posts

वैज्ञानिक ने मत्स्य पालन की जानकारी मत्स्य पालकों को दी

ETV News 24

शेखपुरा वर्मा ऑयल पेट्रोल पम्प के द्वारा माक्स एवं सैनिटाइजर वितरण किया गया

ETV News 24

भाजपा नेता पहुचे गांव ,नाव से डुबे 7 में से 6 लोगो की शव से नामापुर गांव में में कोहराम मच गया चारो तरफ चीख पुकार

ETV News 24

Leave a Comment